अमरावतीमुख्य समाचार

मैं एनडीए के साथ, लेटर की जरुरत नहीं

भाजपा में प्रवेश के मुद्दे पर कहा : मोदी, शाह, फडणवीस तय करेंगे

  • राष्ट्रपति चुनाव में भी प्रस्तावक थी

  • सांसद नवनीत राणा का कहना

  • पावस सत्र में ट्रेनें और पर्यटन स्थल विकास को प्राथमिकता

  • अमरावती मंडल से बातचीत

लक्ष्मीकांत खंडेलवाल/दि.18
अमरावती- जिले की सांसद नवनीत राणा ने कहा कि वे एनडीए के साथ ही हैं. उन्हें लेटर की जरुरत नहीं. सांसद राणा आज शाम दिल्ली के होटल अशोक में हो रही एनडीए की बैठक में नहीं जा रही. अमरावती मंडल से बातचीत में सांसद महोदया ने स्पष्ट किया कि, वे पहले दिन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के साथ हैं. इतना ही नहीं उन्होंने भाजपा में प्रवेश करने के सवाल पर यह भी कहा कि, मोदी, अमित भाई (शाह) और देवेंद्र जी (फडणवीस) जैसा कहेंगे, वैसा निर्णय किया जाएगा.

* पावस सत्र की तैयारी
नवनीत राणा ने कहा कि परसों 20 जुलाई से शुरु हो रहे संसद के वर्षाकालीन अधिवेशन हेतु वे तैयारी कर रही हैं. इसीलिए जिले के विभिन्न भागों में शुरु प्रकल्पों की अद्यतन जानकारी लेने के साथ कुछ स्थानों पर प्रत्यक्ष अवलोकन भी कर रही हैं. अनेक प्रकल्प अधूरे चल रहे हैं. पहले उन्हें कम्पलिट करने पर उनका बल है. पावस सत्र में जिले के पर्यटन स्थलों के विकास और वहां सुविधाओं हेतु जोर देंगी. उन्होंने चिखलदरा, दर्यापुर के लासुर और अन्य क्षेत्र के नाम लिए.

* दिल्ली ट्रेन शुरु करने के प्रयत्न
वर्षाकालीन अधिवेशन दौरान अमरावती-दिल्ली सीधी रेलसेवा हेतु प्रयत्न करने की बात सांसद राणा ने कही. उन्होंने कहा कि, बडे दिनों से दिल्ली गाडी के लिए डिमांड हो रही है. अमरावती को उत्तर भारत से जोडने के लिए यह ट्रेन आवश्यक भी है. उसी प्रकार कुछ माह पहले शुरु हुई पूणे हमसफर ट्रेन को समर वेकेशन की श्रेणी थी उसे भी कन्टिन्यू करने पर उनका ध्यान हैं. रेल मंत्री अवश्य ही इन ट्रेनों को नियमित करेंगे. ऐसे ही बडनेरा में अनेक रेलगाडियों के स्टॉपेज पर भी ध्यान दिया जा रहा है. शीघ्र कुछ ट्रेनों के स्टॉपेज बढने वाले हैं. यात्रियों की सुविधार्थ कई तरह की सहूलियत तीनों स्टेशन और जिले के स्टेशनों पर बढेगी.

* मोदी के हस्ते पीएम मित्रा का भूमिपूजन
सांसद राणा ने कहा कि, जिले और पश्चिम विदर्भ के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण पीएम मित्र मेगा टैक्सटाइल पार्क का शुभारंभ हो गया है. अनेक प्रमुख कंपनियों के यूनिट यहां लगने जा रहे हैं. उनके साथ गत रविवार को ही देश और प्रदेश के उद्योग मंत्री की उपस्थिति में एमओयू पर हस्ताक्षर हुए हैं. इस मेगा पार्क के भूमिपूजन हेतु प्रधानमंत्री मोदी को आमंत्रित किया गया है. पीएमओ ने हामी भरी है. राणा ने कहा कि, 2 वर्ष कोविड में चले गए, जिससे अनेक विकास प्रकल्प में विलंब हुआ है. अब वह प्रकल्प तेजी से पूर्ण करवाने पर जोर है.

* राष्ट्रपति चुनाव में थी प्रस्तावक
जब उनसे पूछा गया कि वे आज एनडीए की मिटिंग में नहीं जा रही, उन्हें बुलावा का पत्र नहीं है, तो सांसद राणा ने तुरंत कहा कि, वे पहले दिन से मोदी सरकार के साथ है. मोदी की कार्यप्रणाली ने करोडों युवाओं की तरह उन्हें भी प्रभावित किया है. इसलिए वे सरकार के न केवल साथ है बल्कि राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें प्रस्तावक बनने का अवसर मिला था. जिसके आगे कुछ और कहने की आवश्यकता नहीं लगती.

* बच्चू कडू की एनडीए में एंट्री
सांसद राणा से अचलपुर के विधायक बच्चू कडू की एनडीए में एंट्री के बारे में पूछा गया तो उन्होंने डिप्लोमेटिक जवाब दिया. राणा ने कहा कि, आप लोगों ने देखा देशभर में लोग मोदी सरकार के काम से प्रभावित है. मोदी पर देश ही क्या, दुनिया को विश्वास है. उनके विकास कार्यो और राज्य के विषय को देखते हुए शरद पवार की राकांपा के कई वरिष्ठ नेता भाजपा के साथ आ गए हैं. बच्चे-बच्चे को यह समझ आ गई है कि मोदी के राज में ही देश की भलाई है. इससे अधिक जिले की सांसद ने कुछ नहीं कहा. उल्लेखनीय है कि बच्चू कडू के प्रहार पक्ष को भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने स्वयं पत्र भेजकर एनडीए की खास बैठक हेतु दिल्ली आमंत्रित किया है.

* मोदी-शाह-फडणवीस जो कहेंगे, करुंगी
अमरावती मंडल ने नवनीत राणा से आगामी लोकसभा चुनाव कमल के फूल निशानी पर लडने संबंधी सीधा प्रश्न किया. नवनीत राणा ने कहा कि, जिले की जनता ने निर्दलीय के रुप में उन्हें प्यार दिया है. वे पुन: चुनाव लडेंगी. कमल के फूल का जहां तक सवाल है वे भाजपा के साथ ही हैं. मोदी के नक्शेकदम पर चलने पर उनका प्रयास हैं. उसी प्रकार मोदी जी, अमितभाई, देवेंद्र जी जैसा कहेंगे, वैसा करेंगी. सांसद राणा से प्रश्न किया गया कि वे अनेक वर्षो से मोदी सरकार और राज्य में शिंदे-फडणवीस सरकार का समर्थन कर रही हैं. उनकी भाजपा में एंट्री को लेकर भी चर्चा अनेक दिनों से चल रही है तो इसका भी जिले की नेत्री ने डिप्लोमेटिक आंसर दिया. उन्होंने कहा कि, मैं मोदी जी के साथ ही हूं. जितना पार्टीवाला भी कोई नेता नहीं करता, उतनी आक्रमकता से वे काम कर रही हैं. भाजपा में आने से ज्यादा फर्क नहीं पडने वाला. प्रधानमंत्री मोदी देश के युवाओं को प्रेरणा दे रहे हैं. वे भी मोदी से विकास के मुद्दे पर बहुत प्रभावित हैं.

Related Articles

Back to top button