अमरावतीमुख्य समाचार

आयसीयू में 195 व ऑक्सीजन बेड पर 250 मरीज हैं भर्ती

कुल 1168 बेड में से 744 बेड पर भर्ती हैं मरीज

  • मात्र 424 बेड हैं खाली, बेड संख्या बढ़ाये जाने की जरूरत

अमरावती प्रतिनिधि/ दि. २२ – इस समय अमरावती जिले में 13 कोविड अस्पतालों व 2 कोविड हेल्थ केयर सेंटरों में कुल 1168 बेड की सुविधा उपलब्ध है, जिसमें से इस समय 744 बेड पर मरीजों को भर्ती रखा गया है, वहीं इस वक्त 424 बेड खाली है. जिले में रोजाना जिस रफ्तार से कोरोना के नये संक्रमित मरीज पाये जा रहे हैं, उसे देखते हुए जल्द से जल्द कोविड अस्पतालों व बेड की संख्या बढ़ाये जाने की जरूरत है.
इस संदर्भ में प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक जिले में इस समय 264 आयसीयू, 388 ऑक्सीजन तथा 516 जनरल बेड कोविड अस्पतालों में उपलब्ध है, जिसमें से आयसीयू बेड पर 195, ऑक्सीजन बेड पर 250 तथा जनरल बेड पर 399 मरीज भर्ती है. वहीं इस समय 69 आयसीयू, 138 ऑक्सीजन तथा 217 जनरल बेड खाली हैं.
ज्ञात रहे कि जारी फरवरी माह की शुरूआत से ही कोरोना संक्रमितों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हो रहा है और विगत दो दिनों से संक्रमितों की संख्या सात सौ से अधिक पाई गई. ऐसे में इस समय सरकारी सहित सभी निजी कोविड अस्पतालों में मरीजों की जबरदस्त भीड-भाड़ देखी जा रही है, ऐसे में प्रशासन द्वारा तमाम आवश्यक प्रबंध भी किये जा रहे हैं. जिसके तहत सरकारी अस्पतालों व आयसोलेशन सेंटरों में बेड की संख्या बढ़ाने के साथ ही नये निजी कोविड हॉस्पीटल खोले जा रहे हैं, ताकि हर एक मरीज को इलाज की सुविधा मिल सके.

Related Articles

Back to top button