अमरावतीमुख्य समाचार

बुधवारा के जैन मंदिर से मूर्तियां चोरी

मची खलबली, जैन समाज नाराज

फुटेज की जांच शुरू, विशेष पथक लगा आरोपियों की खोजबीन में

अमरावती / दि. 11- शहर के इतिहास में पहली बार अत्यंत सुरक्षित, सेफ माने जाते बुधवारा के आजाद चौक स्थित चंद्रप्रभु दिगंबर जैन मंदिर को चोरों ने टारगेट किया. मंदिर से भगवान महावीर की मूर्तियां चुरा लेने की घटना से सनसनी मची है. आननफानन में पुलिस ने अपराध शाखा और विशेष पथक को जांच में लगाया है. सीसी टीवी फुटेज की पडताल से चोरों का कुछ सुराग का प्रयास है. उधर जैन समाज ने चोरी की घटना पर रोष व्यक्त किया है. इससे धार्मिक भावनाएं आहत होने की बात कहते हुए जैन समाज ने चोरों के जल्द दबोचे जाने की मांग की है.
* सबेरे पट खोलते ही देखा
आजाद चौक स्थित चंद्रप्रभु जैन मंदिर में सोमवार सुबह मंदिर के गेट खोलने के बाद गर्भगृह के पट खोलते ही देखा कि देवपाट पर रखी गई भगवान महावीर की 7-8 इंच की मूर्तियां नदारत है. पादुका भी चोरी हो जाने का उजागर हुआ. तत्काल मंदिर के देखभाल करता प्रदीप देवीदास मानेकर ने खोलापुरी गेट थाने में शिकायत दी.
* पहुंचा विशेष जांच पथक
प्रसिध्द जैन मंदिर से मूर्ति गायब हो जाने की खबर जंगल की आग की तरह फैली. वहां जैन बांधव एकत्र हो गए. हर किसी ने घटना को सनसनीखेज बताया. पुलिस ने मामले की गंभीरता देख अपराध शाखा और विशेष पथक को मौके पर चोरों का सुराग पाने भेजा.
* अंगुली निशान विशेषज्ञ
घटना स्थल पर फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम पहुंची. चोरों का सुराग लेेने का प्रयास किया गया. मंदिर में लगाए गए सीसीटीवी फुटेज जांचे गये. उनमें से कुछ क्लू मिलने की जानकारी हैं. थानेदार रमेश टाले के नेतृत्व में पुलिस जांच कर रही है.
* हर कोई चकित
बुधवारा का यह क्षेत्र गहमागहमी पूर्ण है. देर रात तक भी यहां से लोग गुजरते हैं. मंदिर का प्रवेशद्बार छोटा है. ऐसे में चोरी हो जाने से परिसर के लोग भी हैरान हो गए हैं. उन्हें सहसा विश्वास नहींं हो रहा. जिससे नाना प्रकार की चर्चा शुरू है. जैन बांधवों ने घटना पर रोष व्यक्त किया है. आरोपियों को शीघ्र पकडने की गुहार लगाई है.

 

Related Articles

Back to top button