अमरावतीमुख्य समाचार

महायुति की परसों अहम बैठक

सभी 48 सीटों का जायजा

* अमरावती से बोंडे, खोडके, पडोले और अन्य जाएंगे
अमरावती/दि.30- प्रदेश और देश में सत्तारुढ महायुति की लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर महत्वपूर्ण मंत्रणा परसों मुंबई के वरली स्थित नेशनल स्पोर्ट क्लब में आयोजित बैठक में होगी. राज्य की सभी 48 लोकसभा सीटों का इस बैठक में आंकलन किया जाएगा.
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, दोनों डीसीएम देवेंद्र फडणवीस तथा अजीत पवार के साथ तीनों पक्षों भाजपा, राकांपा, शिवसेना के प्रमुख पदाधिकारी भाग लेंगे. अमरावती से राकांपा अजीत पवार गुट के संजय खोडके और उनके सहयोगी पदाधिकारी बैठक में शामिल होंगे. उसी प्रकार भाजपा सांसद एवं जिलाध्यक्ष डॉ. अनिल बोंडे, लोकसभा चुनाव संयोजक जयंत डेहनकर एवं अन्य नेता अमरावती में लोकसभा चुनाव की तैयारियों की रिपोर्ट देंगे. शिवसेना जिला प्रमुख अरुण पडोले और महत्वपूर्ण पदाधिकारी परसों 1 सितंबर की बैठक में सहभागी होने की जानकारी प्राप्त हुई है.
उल्लेखनीय है कि विदर्भ में भाजपा-शिवसेना युति मजबूत है. शिंदे गट के 3 सांसद प्रतापराव जाधव, भावना गवली, कृपाल तुमाने हैं. राकांपा के समर्थन से ही पिछली बार अमरावती से नवनीत राणा लोकसभा पहुंची हैं. अमरावती सीट एससी हेतु आरक्षित है. जिससे अमरावती संभाग को लेकर महायुति की चर्चा और घोषणा पर निगाहे टिकी है.
लोकसभा की 1-1 सीट हेतु खींचातानी हो रही है. ऐसे में भाजपा के दोनों सहयोगी दलों के साथ तालमेल पर सियासी जानकार निगाह रखें हैं. विदर्भ में राकांपा अजीत गुट को गोंदिया के अलावा कौनसे क्षेत्र आवंटित होते है, यह देखा जा रहा है. गोंदिया अजीत गुट के प्रमुख नेता प्रफुल पटेल का गृह जिला होने से वहां भाजपा को बडा विचार करना पड रहा है. पिछले दोनों चुनाव में भाजपा ने वहां बाजी मारी है. देखा जाए तो विदर्भ की 9 सीटों पर युति की महाविजय हुई थी.

Related Articles

Back to top button