अमरावतीमुख्य समाचार

विधायक भारसाकले को धमकीभरा पत्र लिखने के मामले में

पूर्व नगराध्यक्ष सहित तीन लोगोें के खिलाफ अपराध दर्ज

  • पांच करोड की फिरौती के लिए दी गई थी धमकी

  • विधानसभा में भी गूंजा धमकीभरे बेनामी खत का मामला

अमरावती प्रतिनिधि/दि.३ – मूलत: अमरावती जिले के दर्यापुर तहसील निवासी तथा अकोला जिले के अकोट निर्वाचन क्षेत्र से विधायक रहनेवाले भाजपा नेता प्रकाश भारसाकले को बीते दिन किसी अज्ञात व्यक्ति ने बेनामी खत लिखते हुए 5 करोड रूपयों की फिरौती मांगी थी और रकम नहीं देने पर पूरे परिवार को जाने से मार देने की धमकी दी थी. इस मामले दर्यापुर पुलिस ने संदेह के आधार पर दर्यापुर के पूर्व नगराध्यक्ष, पालिका निर्माण समिती सभापति के पति तथा मनसे के तहसील अध्यक्ष के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, गत रोज विधायक प्रकाश भारसाकले ने अपनी ओर से तीन लोगों के खिलाफ संदेह जताया है. जिसके आधार पर मामले की जांच शुरू की गई है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक विधायक प्रकाश भारसाकले द्वारा दर्ज कराये गये बयान के आधार पर दर्यापुर नगर पालिका के पूर्व नगराध्यक्ष विक्रमसिंह परिहार, मनसे के तहसील अध्यक्ष पुरूषोत्तम उर्फ मनोज तायडे तथा दर्यापुर नगर पालिका निर्माण समिती की सभापति के पति संदीप उर्फ बाल्या गावंडे के खिलाफ दर्यापुर पुलिस ने सोमवार 1 मार्च की रात 11 बजे अपराध दर्ज किया. साथ ही थानेदार प्रमेश आत्राम द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है. इस संदर्भ में दर्यापुर पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक इस पत्र में कई शब्द ऐसे लिखे गये है, जिनकी वजह से पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन पुलिस इस मामले में कुछ संदेहास्पद लोगोें की हैण्डराईटिंग की जांच करेगी, ताकि पत्र लिखनेवाले व्यक्ति की सटीक तौर पर पहचान हो सके. इस घटना के चलते दर्यापुर और अकोट परिसर में जबर्दस्त राजनीतिक हडकंप मचा हुआ है. वहीं गत रोज यह मामला विधानसभा में भी गूंजा और खुद मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने इस मामले में विधायक प्रकाश भारसाकले की मदद करने का आश्वासन दिया है.
बता दें कि, अकोट निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक प्रकाश भारसाकले से कुछ अज्ञात लोगों ने 5 करोड रूपयों की फिरौती मांगी है और फिरौती की रक्कम न देने पर उनके पुत्र विजय भारसाकले सहित परिवार के अन्य लोगों को गोली मार देने की धमकी दी गई है. इस आशय का धमकीभरा पत्र विगत 20 फरवरी को विधायक प्रकाश भारसाकले के दर्यापुर स्थित निवास पर पहुंचा. जिसके बारे में 21 फरवरी को दर्यापुर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी गई. भाजपा विधायक प्रकाश भारसाकले एवं उनके पूरे परिवार को राजनीतिक तौर पर दर्यापुर सहित पूरे जिले में बेहद रसूखदार और कद्दावर माना जाता है. उनकी पत्नी नलीनी भारसाकले दर्यापुर की नगराध्यक्षा है. वहीं उनके पुत्र विजय भारसाकले जिनिंग व प्रेसिंग के संचालक है और खुद प्रकाश भारसाकले इससे पहले दर्यापुर-अंजनगांव क्षेत्र के विधायक रह चुके है तथा इस समय अकोट विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे है. जानकारी के मुताबिक विगत 20 फरवरी को उनके निवासस्थान पर एक बेनामी खत पहुंचा. जिसमें 5 करोड रूपयों की मांग करते हुए धमकी दी गई है कि, यदि 28 फरवरी तक यह रकम अदा नहीं की जाती है, तो भारसाकले के पुत्र विजय भारसाकले सहित परिवार के अन्य लोगों को गोली मार दी जायेगी. हिंदी भाषा में लिखे गये इस पत्र में कहा गया है कि, पत्र लिखनेवाले व्यक्ति का 40 लोगों का समूह है और वे सभी लोग रकम मिलने के बाद बिहार चले जायेंगे. लेकिन यदि इस बात की शिकायत पुलिस में की गई और 40 में से एक भी व्यक्ति पकडा गया तो भारसाकले परिवार को इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. यह पत्र मिलने के एक दिन बाद 21 फरवरी को भारसाकले परिवार द्वारा पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज की गई. जिसके पश्चात दर्यापुर पुलिस ने मामले की जांच शुरू करते हुए भारसाकले परिवार को कडी सुरक्षा उपलब्ध करायी गयी. वहीं इसके बाद 28 फरवरी को विधायक प्रकाश भारसाकले राज्य विधान मंडल के बजट सत्र में हिस्सा लेने हेतु मुंबई रवाना हो गये. जहां पर उन्होंने विधानसभा की कार्रवाई के दौरान इस मामले की जानकारी दी.

  • आर्थिक गडबडी उजागर करने का गुस्सा

सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन जाधव ने विधायक प्रकाश भारसाकले का बयान दर्ज किया. जिसमें उन्होंने संदेह जताया कि, दर्यापुर शेतकरी सहकारी जिनिंग व प्रेसिंग फैक्टरी की जमीन के मामले में आर्थिक गडबडी उजागर किये जाने की वजह से उनके विरोधियों ने यह फिरौतीवाला नाटक रचा है. कुछ दिनों पूर्व जिनिंग प्रेसिंग का खुला भूखंड बेचने के मामले में नगर पालिका द्वारा पूर्व नगराध्यक्ष विक्रमसिंह परिहार को नोटीस जारी की गई थी. संभवत: इसी बात से गुस्सा होकर भारसाकले परिवार को सताने के उद्देश्य से यह धमकीभरा पत्र लिखा गया. ऐसे में अब दर्यापुर पुलिस इस एंगल से भी मामले की जांच कर रही है.

Related Articles

Back to top button