अमरावतीमुख्य समाचार

क्रेशर में पत्थर तोडने लायी थी जिलेटीन की छडे

लॉकडाउन के डर से कार में बीना किट छडे ले जाना महंगा पडा

  •  खरीदने व बेचने वालों के पास लाईसेंस है

  •  डिटोनेटर जब्ती के लिए मांगा जायेगा पीसीआर

अमरावती/प्रतिनिधि दि. 6 – कल रात आयुक्तालय पुलिस के एटीसी दल ने नांदगांव पेठ थाना क्षेत्र के तहत वडगांव माहुरे रोड पर एक फोर्ड इकोस्पोर्ट कार में 1200 जिलेटीन की छडे जब्त की थी. इस कार के पास खडे दो युवकों को भी पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. गिरफ्तार किये गए आरोपियों में कानसिंह गणपतसिंह राणावत (44, संगमेश्वर नगर, नांदगांव पेठ), सूरज भारतसिंह बैस (31, गजानन नगर, नांदगांव पेठ) का समावेश है. पूछताछ के दौरान पता चला कि शहर से सटीक शेेवती, मासोद, राजुरा व आसपास के क्षेत्रों में चलने वाले गिट्टी क्रेशर में पत्थर तोडने के लिए यह जिलेटीन लाया गया था. हिरासत में लिये गए दोनों के पास इसके लाईसेंस है. केवल उनकी गलती यह थी कि इन दोनों ने कार में बीना किट यह छडे अकोला से लायी और दूसरी महत्वपूर्ण बात यह थी कि दोनों के पास जितने क्षमता की जिलेटीन रखने का लाईसेंस था, इन दोनों ने लॉकडाउन के डर से क्षमता से ज्यादा यह जिलेटीन खरीदा था. इन दोनों से इससे पहले डिटोनेटर भी खरीदे है. वह डिटोनेटर जब्त करने के लिए आज अपराध शाखा पुलिस इन दोनों को न्यायालय में पेश करेगी.
जानकारी के अनुसार कल रात राष्ट्रीय महामार्ग क्रमांक 6 पर एक कार में 1200 जिलेटीन की छडे आयुक्तालय पुलिस के एटीसी दल व्दारा जब्त करने की खबर शहर में फैली. तब हंगामा मच गया. एटीसी दल को पता चला था कि एमएच 27/बीझे-2066 नंबर की इस कार में विस्फोटक है. पुलिस ने जब उसकी जांच की तब उसमें 1200 जिलेटीन की छडे मिली. इस कार के पास कानसिंह राणावत और सूरज बैस यह दोनों खडे थे. इन दोनों के पास के्रशर में पत्थर फोडने के काम में इस्तेमाल लाये जाने वाले जिलेटीन को सप्लाई करने का लाईसेंंस भी था. इन दोनों ने पुलिस को बताया कि उन दोनों ने अकोला जिले के कलंबेश्वर के पास स्थित अदनान नामक डिस्टीब्युटर से यह जिलेटीन खरीदे है. तब पुलिस ने तत्काल अदनान को भी अमरावती बुलाया था. अदनान के पास भी जिलेटीन व डिटोनेटर बेचने का अधिकृत लाईसेंस है और इन दोनों को उसने जो जिलेटीन बेचे थे. उसका ऑनलाइन पंजीयन की नोंद भी उसने पुलिस को बतायी. जिससे पुलिस ने अदनान को इस मामले में आरोपी नहीं बनाया. पूछताछ के बाद नांदगांव थाने में दोनों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. वहीं पुलिस आयुक्त ने इस मामले की जांच क्राईम ब्रांच को सौंप दी. क्राईम ब्रांच के पीआई पुंडकर ने बताया कि इन दोनों के पास जिलेटीन रखने के लाइसेंस है, लेकिन क्षमता से ज्यादा जिलेटीन रखना और उसे जिस कार में रखा उस समय विस्फोटक रखने की कीट का इस्तेमाल नहीं किया. उनके पास डिटोनेटर भी है. वह डिटोनेटर जब्ती के लिए आज दोनों को न्यायालय में पेशकर उनका पीसीआर लिया जाएगा.

दोनों के पास जिलेटीन रखने के लाइसेंस है, लेकिन क्षमता से ज्यादा जिलेटीन रखना और उसे जिस कार में रखा उस समय विस्फोटक रखने की कीट का इस्तेमाल नहीं किया. उनके पास डिटोनेटर भी है. वह डिटोनेटर जब्ती के लिए आज दोनों को न्यायालय में पेशकर उनका पीसीआर लिया जाएगा.
– कैलास पुंडकर, पीआई, क्राईम ब्रांच

 

Related Articles

Back to top button