मुख्य समाचारविदर्भ

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के पिछले हिस्से की इमारत में घूसा तेंदूआ

नागरिकों में फैली दहशत

वर्धा/दि.२५ – सावंगी (मेघे) के शालिनीताई सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के पिछले हिस्से में स्थित इमारत के अस्पताल परिसर में सोमवार की सुबह ८.२५ बजे तेंदूए के दर्शन हुए. तेंदूआ दिखाई देने पर अस्पताल प्रशासन सहित परिसर के नागरिकों में दहशत का माहौल बना हुआ था. छह घंटे के प्रयासों के बाद तेंदूए का रेस्क्यू किया गया. वन विभाग, पीपल फॉर एनिमल और पुलिस प्रशासन ने तेंदूए को पकडा. जिसके बाद परिसर के नागरिकों सहित अस्पताल प्रबंधन ने राहत की सांस ली.
मिली जानकारी के अनुसार सावंगी के शालिनीताई मेघे सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की इमारत के बाजू में स्थित एनिसिशिया इमारत के उपरी मंजिल पर तेंदूआ बैठा हुआ अस्पताल के कर्मचारी को दिखाई दिया. उसने इस बारे में अस्पताल के वरिष्ठों को जानकारी दी. वरिष्ठों ने तत्काल वनविभाग व पुलिस को जानकारी दी. पुलिस ने तुरंत अस्पताल परिसर पहुंचकर मुआयना किया, इस समय तेंदूआ अस्पताल के गेट के बाजू में स्थित नीम के पेड पर बैठा हुआ दिखाई दिया. वन विभाग की टीम भी घटनास्थल पहुंची. तेंदूए को देखने के लिए नागरिकों की भीड उमड पडी.
तेंदूए ने पेड से छलांग लगाकर सीधे गेट के बाहर स्थित नाली में जा घूसा. इसके बाद फिर शुरू हुआ तेंदूए को पकडने की रोमहर्षक कवायद शुरू हुई. सुबह ८.२५ बजे से शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन दोपहर ३.५६ मिनट में खत्म हुआ. तेंदूए को बेहोश कर नाली से बाहर निकाला गया.
इस समय अस्पताल के डॉ. अभ्युदय मेघे, डॉ. चंद्रशेखर महाकालकर, संजय इंगले तिगावकर, पवनसंरक्षक शेपट, तहसीलदार रमेश कालपे, सावंगी पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक बाबासाहेब थोरात, वन विभाग के वनपरिक्षेत्र अधिकारी रूपेश खेडकर, पीपल फॉर एनिमल के आशिष गोस्वामी, कौस्तुभ गावंडे उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button