अमरावतीमुख्य समाचार

ब्राम्हणवाडा थड़ी ग्रापं में फहराया गया उल्टा राष्ट्रध्वज

  • पुलिस थाने में मामला पहुंचने से पहले मांगी माफी

  • प्रशासक व सचिव की लचर कार्यप्रणाली

अमरावती/दि.२७ – जिले की चांदुरबाजार तहसील में आनेवाले ब्राम्हणवाड़ा थडी में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में ध्वजारोहण करते समय प्रशासक व सचिव की लचर कार्यप्रणाली सामने आयी है. यहां पर उल्टा राष्ट्रध्वज फहराने का मामला सामने आया है. इस मामले की स्थानीय नागरिकों द्वारा पुलिस थाने में शिकायत देने का प्रयास किया गया. लेकिन मामला थाने में पहुंचने से पहले ही प्रशासक ने जनता के सामने माफी मांग ली.
यहां बता दें कि सरकार ने भारतीय राष्ट्रध्वज का अपमान ना हो इसके लिए ध्वजसंहिता निर्धारित की गई है. जिसके अनुसार सरकारी कार्यालय पर ध्वजारोहण नियमों के तहत होना जरूरी है. लेकिन कुछ अधिकारियों की लचर कार्यप्रणाली से राष्ट्रध्वज की अवमानना हो रही है. इन लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई होना जरूरी है. ऐसा ही एक मामला तहसील के ब्राम्हणवाडा थड़ी में २६ जनवरी की सुबह ग्रामपंचायत प्रांगण में सामने आया.
ग्रामपंचायत प्रशासक व विस्तार अधिकारी नारायण आमझरे ने जिस समय ध्वजारोहण किया. उस समय राष्ट्रध्वज उलटा लहराते हुए दिखाई दिया. इसी समय राष्ट्रगान भी हुआ. यह बात जब मौजूद नागरिकों के ध्यान में आयी तो उलटा लहराया गया ध्वज नीचे उतारकर फिर से फहराया गया. प्रशासक की लापरवाह कार्यप्रणाली की गांव के कुछ नागरिकों ने पुलिस थाने में शिकायत देने का प्रयास किया. लेकिन प्रशासक व ग्रामसेवक ने इस मामले में माफी मांग ली. पुलिस थाने में शिकायत नहीं दिए जाने के बावजूद भी ग्रामपंचायत प्रांगण में ध्वजारोहण उलटा फहराए जाने की तस्वीरें व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से चर्चाओं का बाजार गरमाया हुआ है. ध्वजारोहण के समय नवनिर्वाचित ग्रामपंचायत सदस्य सहित गणमान्य भी मौजूद थे. इस मामले को लेकर ब्राम्हणवाडा थड़ी पुलिस निरीक्षक दीपक वलवी ने बताया कि कोई भी शिकायत दर्ज नहीं की गई है. वहीं अब पंचायत समिति के वरिष्ठ अधिकारी इस मामले को लेकर लापरवाह प्रशासक व सचिव पर कौनसी कार्रवाई करते है, इस ओर नागरिकों की निगाहें टिकी हुई है.

Related Articles

Back to top button