अमरावतीमुख्य समाचार

नागरवाडी में संत गाडगे बाबा के संदेश रथ का शुभारंभ

जलसंपदा, शालेय शिक्षा राज्यमंत्री बच्चू कडू ने स्टेअरिंग हाथ में लेकर संदेश रथ का सफर किया शुरु

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१ – अज्ञान, अंधविश्वास और पाखंड को दरकिनार करते हुए समाज जागृति के लिए अपना संपूर्ण जीवन समर्पित करने वाले अखिल विश्व को मानवता का संदेश देेने वाले संत गाडगे बाबा की 10 सूत्री का प्रसार करने के लिए आज नागरवाडी में संदेश रथ का शुभारंभ किया गया.
राज्य के जलसंपदा, शिक्षा, कामगार राज्यमंत्री बच्चू कडू ने स्वयं संदेश रथ का स्टेअरिंग हाथ में लेकर सफर की शुरुआत की. इस वाहन के जरिये गाडगे महाराज के 10 सूत्री संदेश को लेकर जनजागृति करने का निर्णय राज्यमंत्री बच्च्ाू कडू ने लिया है. उनके सहयोग से ही संत गाडगे बाबा का संदेश रथ जनजागृतिक के लिए संपूर्ण महाराष्ट्र में दौडेगा. इस अवसर पर राज्यमंत्री कडू व नयना कडू के हाथों संदेश रथ का पूजन किया गया. इसके बाद आरती गाकर संत गाडगे बाबा को नमन किया गया. गोपाला गोपाला देवकी नंदन गोपाला की गुंज से नागरवाडी परिसर का माहोैल धार्मिक हो गया था. इस समय संस्थान के अध्यक्ष बापुसाहब देशमुख, मंगेश देशमुख, चांदूर बाजार नगरपरिषद के अध्यक्ष नितीन कोरडे, भरत रेडे, चौधरी, महात्मे आदि उपस्थित थे.
इस दौरान राज्यमंत्री बच्चू कडू ने कहा कि संत गाडगे बाबा ने पूरे राज्य का इसी वाहन से लाखों किलोमीटर का सफर कर लोगों में जनजागृति की. गांव-गांव में घूमकर भजन कीर्तन के माध्यम से समाज प्रबोधन किया और अपने आखरी क्षणों में इसी वाहन में अंतिम सांसे ली. समाज जागृति के लिए अपना संपूर्ण जीवन समर्पित करने वाले संत गाडगे बाबा के विचार युवा पीढी तक पहुंचाने के लिए गाडगे बाबा के वाहन का पुन: निर्माण किया गया है और इस संदेश रथ के जरिये पूरे राज्य में लोकजागरण किया जाएगा. संत गाडगे बाबा के विचारों का अनुकरण करना वर्तमान की जरुरत है. इस समय नागरवाडी में स्कूल निर्माण व अन्य विकास कार्य के लिए आवश्यक 5 करोड रुपयों का निधि उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा. इस समय संस्थान अध्यक्ष बापूसाहब देशमुख ने बताया कि यह संदेश रथा पूरे महाराष्ट्र में घुमाया जाएगा.

Related Articles

Back to top button