अमरावतीमुख्य समाचार

बडनेरा के रेलवे उडानपुल के काम का शुभारंभ

650 मीटर लंबा रहेगा यह फ्लायओवर

* वर्ष 2024 के अंत तक पूर्ण करने का टार्गेट
* पायलिंग के काम की शुरुआत
अमरावती/दि. 25- बडनेरा शहर के पुलिस स्टेशन से लेकर जूनीबस्ती गांधी विद्यालय तक फोरलेन उडानपुल का काम शुक्रवार 24 नवंबर से शुरु कर दिया गया है. करीबन 650 मीटर लंबे इस फ्लाइओर का काम दिसंबर 2024 के अंत तक संंबंधित कंपनी को पूर्ण करना है. बडनेरा पुलिस स्टेशन के सामने से इस काम का श्रीगणेश किया गया है और पायलिंग के काम की शुुरुआत की गई है.
अमरावती शहर के पंचवटी चौक से बडनेरा यवतमाल टी पाईंट तक प्रमुख मार्ग समेत शहर के सभी मुख्य मार्गो का कांक्रीटीकरण का निर्माणकार्य करीबन 8 से 9 वर्ष पूर्व शुरु किया गया था. अमरावती-बडनेरा मार्ग का काम नवाथे चौक तक पूर्ण होने के बाद नेमानी गोदाम से बडनेरा शहर के गांधी विद्यालय तक इस फोरलेन का काम पूर्ण हुआ था. लेकिन बडनेरा रेलवे उडानपुल का काम निधि के अभाव में नहीं हो पाया था. लेकिन पश्चात अब साईनगर के बेनाम चौक से नेमानी गोदाम तक विधायक रवि राणा के प्रयासों से यह काम शुरु हुआ है. साथ ही बडनेरा के उडानपुल का काम भी शुरु किया गया है. करीबन 650 मीटर लंबे इस उडानपुल के निर्माण का ठेका नागपुर की सीएस कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिला है. पिछले करीबन दो माह से इस उडानपुल का काम शुरु करने के लिए बडनेरा पुलिस स्टेशन के सामने मिक्सर प्लांट खडा किया गया. पश्चात रेलवे विभाग की अनुमति मिलते ही शुक्रवार 24 नवंबर से इस काम का श्रीगणेश किया गया है. पुलिस स्टेशन के सामने स्थित रेलवे उडानपुल से सटकर यह दूसरा उडानपुल निर्मित किया जाने वाला है. संबंधित कंपनी व्दारा इस काम की शुरुआत पर पायलिंग का काम शुरु किया गया है. संबंधित कंपनी के मैनेजर ने बताया कि उनका लक्ष्य वर्ष 2024 के अंत तक इस उडानपुल को पूर्ण करने का है. यह उडानपुल बडनेरा के मोदी हॉस्पिटल से गांधी विद्यालय तक लंबा रहने वाला है.

* सिपना कॉलेज का भी उडानपुल होगा
नागपुर की सीएस कंस्ट्रक्शन कंपनी को बडनेरा उडानपुल के अलावा नेमानी गोदाम के सामने निंभोरा परिसर के सिपना अभियांत्रिकी महाविद्यालय के पास के रेलवे क्रोसिंग के उडानपुल के निर्माण का कार्य भी दिया गया है. लेकिन पहले इस रेलवे क्रोसिंग पर भूमिगत मार्ग होने वाला था. रेलवे प्रशासन के पास यहां पर खुद की जमीन न रहने और निजी भूखंड का अधिग्रहण करना रहने से यह काम अधर में रह गया. संबंधित निर्माण कंपनी ने उडानपुल और भूमिगत मार्ग के दोनों प्रस्ताव दिए हैं. भूमि अधिग्रहण होते ही जल्द ही इसका भी निर्माणकार्य शुरु किया जाने वाला है.

Related Articles

Back to top button