अमरावतीमुख्य समाचार

पथ्रोट में पूर्व जिप सदस्य के यहां आयकर छापा

स्कूल, कॉलेज और घर पर पहुंचे आईटी अधिकारी

* देश भर के घपले से जुडे तार
* एक साथ 110 ठिकानों पर चल रही है रेड
* हजारों अधिकारियों द्बारा कार्रवाई
अमरावती /दि.7- बुधवार को देश के 7 राज्यों में 110 स्थानों पर आयकर विभाग की टीमों ने छापा मारकर कार्रवाई शुरु की हैं. इसमें महाराष्ट्र के भी अनेक ठिकानों का समावेश हैं. औरंगाबाद में 4 जगहों पर आयकर विभाग ने दबिश दी हैं, तो अमरावती जिले के पथ्रोट गांव में आज सुबह से आईटी की रेड पडने की जानकारी हैं. यह स्थान जिला परिषद की पूर्व सदस्य से संबंधित बताये जा रहे हैं. उनसे संबंधित स्कूल, कॉलेज भी कार्रवाई की लपेटे में आने की जानकारी हैं. अमरावती मंडल से बातचीत में स्थानीय पुलिस सूत्रों ने ऐसी आयकर रेड की पुष्टि की मगर यह भी स्पष्ट कर दिया कि, आयकर विभाग ने लोकल पुलिस से कोई सहयोग नहीं मांगा.
* मीड डे मील का घपला
आयकर विभाग द्बारा देशव्यापी कार्रवाई के बारे में कहा जा रहा है कि, राजनीतिक फंडिंग, टैक्स चोरी, शराब घोटाले और शालाओं में दिये जाते मीड डे मील से थमाई गई राशि के संदर्भ में यह कार्रवाई की जा रही हैं. जिसमें दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ, उत्तराखंड आदि 7 राज्यों में 100 से अधिक ठिकानों पर आयकर अधिकारी धमके हैं.
* अमरावती में खलबली
पथ्रोट में जिला परिषद की भूतपूर्व सदस्य के यहां हुई रेड के बारे में खबर दोपहर को फैली. जिससे राजनीतिक हलकों में भी सनसनी देखी गई. लोगों ने एक-दूसरे को फोन कर आईटी रेड की तसदिक करनी चाही. समाचार लिखे जाने तक जिला परिषद के पूर्व सदस्य के संबंधित स्कूल, कॉलेज और घर पर कार्रवाई शुरु थी. ब्यौरे का इंतजार हैं.
* जालना, सोलापुर में रेड हुई थी
इससे पहले पिछले माह जालना के स्ट्रील कारोबारी और बिल्डर के यहां पर आयकर विभाग ने बडी कार्रवाई को अंजाम देकर 300 करोड से अधिक अघोषित संपत्ति का पता लगाया था. तत्पश्चात सोलापुर जिले में भी बिल्डर और डॉक्टर आयकर की कार्रवाई की चपेट में आये थे. जहां शक्कर कारखाना संचालक के घर और ठिकानों पर रेड की गई थी.

Related Articles

Back to top button