अमरावतीमुख्य समाचार

युवा संसद में इन्नानी महाविद्यालय ने मारी बाजी

युवक बिरादरी (भारत) का आयोजन

अमरावती/दि.७- युवक बिरादरी (भारत) की ओर से आयोजित अभिरूप युवा संसद विभागीय स्पर्धा में कारंजालाड के श्री कन्हैय्यालाल रामचंद्र इन्नानी महाविद्यालय की टीम ने दूसरी बार पहला स्थान प्राप्त किया है. हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल के ऑडिटोरियम सभागृह में हुए युवा संसद स्पर्धा में विविध महाविद्यालय के छात्रों ने प्रदर्शन किया.
बता दें कि युवाओं में संवैधानिक मूल्यों और संसदीय कार्यप्रणाली को ढालने के उद्देश्य से युवक बिरादरी की ओर से युवा संसद का आयोजन किया जाता है. जिलास्तर पर प्रथम फेरी के बाद अमरावती विभाग से विद्याभारती महाविद्यालय अमरावती, श्री शिवाजी विज्ञान व कला महाविद्यालय चिखली, राजर्षी शाहू विज्ञान महाविद्यालय चांदूर रेल्वे, लोकनायक बापूजी अणे महिला महाविद्यालय यवतमाल, श्री शिवाजी कला व वाणिज्य महाविद्यालय अमरावती तथा स्वतंत्रता सेनानी श्री कन्हैय्यालाल रामचंद्र इन्नानी महाविद्याल कारंजा लाड इन छह महाविद्यालयों की टीमें पात्र हुई. युवक बिरादरी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक बच्चन के प्रत्यक्ष हस्ताक्षर युक्त प्रमाणपत्र सभी सहभागी महाविद्यालयों को दिए गए. पुरस्कार वितरण समारोह में युवक बिरादरी के महासंचालक आशुतोष शिर्के, गांधीवादी विचारक प्रशांत गावंडे, युवक बिरादरी के विदर्भाध्यक्ष प्रा.विजय लुंगे, आर्किटेक्ट मनोज जयस्वाल, जिलाध्यक्ष प्राचार्य डॉ.दिलीप काले, शहराध्यक्ष प्रदीप चौधरी, उपाध्यक्ष अरूण कालबांडे के अलावा स्पर्धा के मुख्य संयोजक तथा युवक बिरादरी के विदर्भ कार्यकारी प्रमुख गौरव इंगले आदि मौजूद थे. पुरस्कार वितरण समारोह का संचालन मयूर चौधरी ने किया. कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए शुभम देशमुख, कांचन पांडे, लीना रंदले, प्रथमेश भेले, हर्षा ढोमणे, वैभव खंडारे, सर्वजीत मौर्य, प्रणय निर्वाण सहित अन्यों ने प्रयास किया.

  • युवा राजनीति में एंट्री लें-नीलेश विश्वकर्मा

राजनीति यह समाज विकास और बदलाव की बयार का महत्वपूर्ण रास्ता है. राजनीति को अच्छा मानते हुए युवाओं ने राजनीति में एंट्री करनी चाहिए. इसीलिए युवा संसद के माध्यम से युवाओं ने राजनीति में आने का निर्णय लेना चाहिए. इस आशय का प्रतिपादन वंचित बहुजन युवा आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष तथा युवा नेता नीलेश विश्वकर्मा ने किया.
विधानभवन युवा संसद के लिए ६ लोगों का चयन
युवक बिरादरी द्वारा मुंबई के विधान भवन में विधानसभा सभापति नाना पटोले के अलावा अन्य मंत्रियों की मौजूदगी में राज्य के विधि हिस्सों से आए युवकों की अभिरूप संसद के रूप में नियुक्तियां की जाएगी. इस संसद के लिए अमरावती संभाग से ६ युवकों का चयन किया गया है. इनमें इन्नानी महाविद्यालय के अमिन मिरजकर व सुमित भगत, शिवाजी महाविद्यालय चिखली के अभय निखाडे, शिवाजी महाविद्यालय अमरावती के सौरभ तायडे, राजर्षी शाहू महाविद्यालय चांदूर रेल्वे के स्नेहल देशमुख, विद्याभारती महाविद्यालय अमरावती के सौरभ देशमुख का समावेश है. राष्ट्रीय युवा दिन पर युवा संसद मुंबई में होगा.

Related Articles

Back to top button