मुख्य समाचारयवतमाल

नायलॉन मांजे से कटा मासूम का गला

यवतमाल की घटना

* पाबंदी रहने के बावजूद चायनीज मांजे की खुलेआम बिक्री

यवतमाल दि. 21– चायनीज मांजे पर पाबंदी रहने के बावजूद शहर में उसकी खुलेआम बिक्री हो रही है. चायना मांजे से एक पांच वर्षीय बालक का गला कटने की घटना यवतमाल में घटी. गंभीर रूप से घायल हुए बालक का नाम जैन रफीक मवाल है.
जानकारी के मुताबिक जैन मवाल (5) नामक मासूम बालक अपने चाचा वसीम मवाल के साथ दुपहिया पर सामने बैठकर मार्केट जा रहा था. नागपुर रोड से स्टेट बैंक चौक की तरफ जाते समय गणेश चौक में यह घटना घटी. नायलॉन का मांजा कहीं से उडकर दुपहिया पर आया और सामने बैठे जैन के गले पर अटक गया. गाडी की रफ्तार सामान्य रहने से मांजा सामने से गले पर अटक गया. इस कारण जैन का गला चीरता गया और वह घायल हो गया. गाडी की रफ्तार यदि तेज रहती तो मासूम की जान भी जा सकती थी. गाडी चला रहे वसीम मवाल को यह बात ध्यान में आते ही उसने तत्काल गाडी रोक. जैन मवाल की चोट गहरी और रक्तस्त्राव अधिक होने से तत्काल उसे शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया. घटना की गंभीरता को देखते हुए उसका ऑपरेशन करने की सलाह डॉक्टरों ने दी. इसके मुताबिक सोमवार की रात जैन पर शस्त्रक्रिया की गई.
पिछले कुछ साल से चायनीज मांजे पर पाबंदी है. नगर परिषद को इस तरह का मांजा दिखाई देने पर कार्रवाई करने का अधिकार है. लेकिन किसी भी तरह की कार्रवाई न होने से दुकानदार मांजे की बिक्री खुलेआम कर रहे है. अब मकर संक्रांति निकट आ रही है. पतंग उडाने के लिए युवक मांजा खरीद रहे है. इसमें चायनीज मांजा काफी घातक रहता है. इससे गला कट जाता है. इस घटना की गंभीरता को देखते हुए संबंधित विभाग द्बारा तत्काल कार्रवाई किए जाने की मांग नागरिको द्बारा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button