अमरावतीमुख्य समाचार

ठेकेदारों की 10 फीसद सुरक्षा डिपॉजिट रकम गायब होेने की करें जांच

मनपा साफसफाई ठेकेदार एसो. ने विभागीय आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर लगाई गुहार

अमरावती/दि.11- मनपा के ठेकेदारों के प्रतिमाह के बिल में से कटौती की गई 10 प्रतिशत सुरक्षा डिपॉजिट रकम गायब होने के बाद इस मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर आज मनपा साफ सफाई ठेकेदार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने विभागीय आयुक्त डॉ. निधि पाण्डेय को ज्ञापन सौंपा. विभागीय आयुक्त ने मामले की जांच करने का आश्वासन दिया है.
सफाई ठेकेदार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय माहुरकर के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि अमरावती शहर के 1 से 23 प्रभाग की साफ सफाई वर्ष 2019 से ठेकेदारों द्वारा की जा रही है. यह ठेका पांच साल का है. ठेके में तीन साल काम संतोषजनक करने पर चौथे वर्ष की अवधि बढ़ाकर 8 प्रतिशत बढ़त मूल्य से तथा पांचवें वर्ष की समयावधि बढ़ने पर 60 प्रतिशत बढ़त मूल्य देना निश्चित हुआ है. प्रत्येक माह के बिल से 10 प्रतिशत सुरक्षा डिपॉजिट के नाम पर पैसों की कटौती की जाती है. यह रकम ठेका समाप्त होने के बाद शर्त क्र. 36 के मुताबिक मनपा द्वारा संबंधित ठेकेदारों को लौटाना भी दर्ज है. लेकिन यह रकम कही खर्च की गई है. जबकि इस रकम को खर्च नहीं किया जा सकता. इस कारण इस प्रकरण की जांच होनी चाहिए.
ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि प्रत्येक माह काम करने के बाद नियमानुसार ठेकेदारों द्वारा पैसे निकालने बिल प्रस्तुत किया जाता है. लेकिन पिछले 6 माह से किसी भी ठेेकेदार को बिल नहीं मिले हैं. इस बाबत भी मनपा प्रशासन को ज्ञापन सौंपे गए हैं. फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. ठेकेदारों का कहना है कि पैसे न मिलने से उन पर भूखमरी की नौबत आ गई है. बाहर से कर्ज लेकर कामगारों का वेतन करना, वाहनों में डीजल डालना, शासकीय चालान अदा करना आदि सभी बातों को पूरा करने के लिए बकाया न मिलने से कठिनाई हो रही है. इस कारण इन संपूर्ण मामले की जांच कर न्याय देने की मांग विभागीय आयुक्त डॉ. निधि पाण्डेय से की गई है. विभागीय आयुक्त ने ठेकेदारों को जांच करने का आश्वासन दिया है.

जांच का दिया आश्वासन
विभागीय आयुक्त को मनपा के ठेकेदारों ने ज्ञापन सौंपकर सारी हकीकत बताई है. सुरक्षा डिपॉजिट मामले में उन्होंने जांच का आश्वासन दिया है.
– संजय माहुरकर, अध्यक्ष, मनपा ठेकेदार एसोसिएशन

Related Articles

Back to top button