अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

युवाओं का ब्रेनवॉश करनेवाला इसिस डॉक्टर गिरफ्तार

एनआईए की पुणे में बडी कार्रवाई

पुणे/दि.28- इसीस महाराष्ट्र मोड्यूल प्रकरण में एनआईए के दल ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठना के एक डॉक्टर को कोंढवा से गिरफ्तार किया है. इस प्रकरण की यह पांचवी कार्रवाई है. गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम डॉ. अदनान अली सरकार (43) है. उसके घर में इलेक्ट्रानिक गेजेट्स और इसिस से संबंधित अनेक दस्तावेज जब्त किए गए हैं. इसके जरिए डॉ. सरकार युवाओं को प्रेरित कर संगठना में भर्ती करता था. ऐसा उजागर हुआ है.
एनआईए के जांच के मुताबिक डॉ. सरकार देश की शातंता भंग करने के प्रयास में था. पुणे में एक इंजीनियर को गिरफ्तार करने के बाद एनआईए ने मुंबई, ठाणे और पुणे में जांच अभियान चलाया. इसके मुताबिक 3 जुलाई को एनआईए ने अन्य चार लोगों को मुंबई में गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किए गए लोगों में मुंबई के तबीश नासेर सिद्धिकी, पुणे के जुबेर नूर महोम्मद शेख, अबू नुसैबा और ठाणे के शरजिल शेख और जुल्फीकार अली बडौदावाला का समावेश है.

* दो युवती रडार पर
दो आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद हलसफा के रतलाम मोड्यूल का पर्दाफाश हुआ है. तीसरा आरोपी भी पकडा गया है. इसमें और छह आरोपी अलसफा के रतलाम मोड्यूल में सक्रिय रहने का एटीएस को पता चला है. इसमें दो युवतियों का भी समावेश है. इसमें एक जामिया मिलिया की छात्रा रही महिला भी एटीएस के रडार पर बताई जाती है.

Related Articles

Back to top button