अमरावतीमुख्य समाचार

दीपावली पर कारोबार में होगी वृध्दि

  •  एस मार्ट के गिरीश चांडक ने दी जानकारी

  • तीन माह पहले शुरू किया मॉल

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१०  – कोरोना काल के दौरान बंद सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान अब धीरे-धीरे अनलॉक में खुल गये है. दीपावली त्यौहार के मद्देनजर व्यापारिक प्रतिष्ठानों में अब ग्राहको की भीड़ देखने को मिल रही है. शहर के दस्तुर नगर चौक स्थित एस मार्ट में भी अब ग्राहको की भीड़ उमड़ती जा रही है. नये सिरे से यह मार्ट ग्राहको के लिए शुरू किया गया है. जिसे धीरे धीरे लोगों का प्रतिसाद भी मिलने लगा है. इस बार दीपावली में उम्मीद के मुताबिक कारोबार होने की संभावना एस मार्ट के संचालक गिरीश चांडक ने जताई है.
यहा बता दे कि शहर के दस्तुर नगर चौक परिसर मेें १ मई २०२० में एस मार्ट की शुरूआत की गई है. यह दौर ऐसा था जिस समय पूरे शहर सहित जिले में कोरोना महामारी के चलते पूरी तरह से लॉकडाऊन घोषित किया गया था. बावजूद इसके लॉकडाऊन के दौर में भी गिरीश चांडक ने प्रत्येक बाधाओं का सामना करते हुए एस मार्ट की नींव रखी. इस दौरान उनको पुलिस और मनपा प्रशासन के भी परेशानियों का सामना करना पड़ा फिर भी गिरीश चांडक ने अपने मन को पक्का करते हुए एक भव्यदिव्य मॉल स्थापित करने का सपना पूरा किया. अब जैसे ही बीते माह से व्यापारिक प्रतिष्ठानों को खुलने की अनुमति मिलने के बाद यह मार्ट भी अब पूरी तरह से ग्राहको की सेवा में शामिल हो गया है. मॉल में खरीददारी करने के लिए आनेवाले ग्राहको के लिए सैनिटायजर उपलब्ध कराया गया है. वहीं ग्राहको को मास्क लगाने के बाद ही एन्ट्री दी जा रही है. अब धीरे-धीरे मॉल में ग्राहकी भी बढ़ती जा रही है. एस मार्ट की ओर से ग्राहको के लिए २ हजार की शॉपिंग करने का उपहार भी भेंट दिए जा रहे है. दीपावली के मद्देनजर यह उपहार पाओ योजना भी सफल होती दिखाई दे रही है.
एस मार्ट के संचालक गिरीश चांडक ने बताया कि जब यह मार्ट शुरू किया गया था. उस समय पांच लोगों के बलबूते काम चलाया जा रहा था. अब त्यौहारो के मद्देनजर मार्ट में २० कर्मचारी कार्यरत है. सभी मार्ट में कार्य करते समय चेहरे पर मास्क बांधे हुए रहते हैे और ग्राहको को बेहतर सेवाए दे रहे है. बीते दशहरा पर्व से मार्ट का कामकाज रूटिन पर आया है. अब धीरे-धीरे मार्ट में आनेवाले ग्राहको की संख्या में बढ़ती जा रही है. आनेवाले तीन चार दिनों में भी ग्राहको की संख्या बढऩे की संभावना है.

 

Related Articles

Back to top button