अमरावतीमुख्य समाचार

राजापेठ अंडर पास में कैमेरे लगाना जरुरी

अनौपचारिक उद्घाटन हुआ, यातायात भी शुरु हुई

  •  चेन स्नैचिंग व राहजनी की संभावना

  •  नवाथे से कई ज्यादा ट्राफिक है यहां

अमरावती/प्रतिनिधि दि.15 – शहर के यशोदा नगर, दस्तुर नगर और कंवर नगर क्षेत्र के लोगों को शहर में आने के लिए सुविधा की दृष्टि से बनाया गया बहुप्रतिक्षित राजापेठ रेलवे अंडर बायपास का अनौपचारिक उद्घाटन कुछ दिनों पहले काफी धडाके के साथ हो गया, इस मार्ग से यातायात भी शुरु हो गई, विशेष यह कि नवाथे परिसर में बनाए गए अंडर बायपास से कई गुना ज्यादा ट्राफिक राजापेठ के इस अंडर बायपास से है. दूसरी बात यह कि अभी तक शंकर नगर, सुशिल नगर की ओर से आने वाले नागरिकों का आगमन अभी तक इस मार्ग से होना बाकी है, हालांकि यह अंडर बायपास लोगों के आवागमन के लिए शुरु तो किया गया, लेकिन यहां से गुजरने वाले लोगों की सुरक्षा की ओर मात्र प्रशासन ने दुर्लक्ष किया है. जिससे आनेवाले दिनों में इस अंडर बायपास में लोगों के साथ छिनाझपटी के साथ ही चेन स्नैचिंग और लूटपाट की घटनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता. इस कारण सुरक्षा की दृष्टि से अंडर बायपास में सीसीटीवी कैमेरे लगाना काफी जरुरी है.
विशेष यह कि इस अंडर बायपास के उपर से राजापेठ रेलवे ओवर ब्रीज भी गया है और राजापेठ चौक के पास इस ओवर ब्रीज के नीचे देर रात तक शराबियों और हंगामा करने वालों का बसेरा रहता है. कुछ इसी तरह के असामाजिक तत्वों का बसेरा अंडर बायपास से राजापेठ राम मंदिर (पुरानी गोपाल टॉकीज) की ओर जाने वाले मार्ग पर भी रहता है. दूसरी बात यह कि इस अंडर बायपास में ओवर ब्रीज से नीचे उतरने के लिए सीडियां दी गई है. वहां से महिलाएं भी नीचे उतरती है. उसी समय वहां राहजनी की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता.
इससे पहले जब नवाथे अंडर बायपास बना था, वहां पर भी रंगोली लॉन के आगे खुले मैदान में असामाजिक तत्वों का बसेरा हमेशा ही रहता था. देर रात तक वहां शराब पीते बैठने वाले तत्व अपराधिक गतिविधियों को भी अंजाम देते थे. इस कारण नवाथे अंडर बायपास से आवागमन करने वालों की संख्या कम हुई थी. किंतु राजापेठ चौक पर बना यह नया बायपास काफी महत्वपूर्ण अंडर बायपास है. यशोदा नगर, कल्याण नगर, मोती नगर, दस्तुर नगर, कंवर नगर और पुराने हाईवे को लगकर बनी नई बस्तियों के लोगों को राजकमल आने के लिए यह राजापेठ का अंडर बायपास काफी सुविधा जनक है. बायपास की लंबाई काफी है, उसके भीतर लाइट भी लगाए गए है, लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से भविष्य में अंडर बायपास में कोई चेन लिफ्टिंग या राहजनी की घटना घटीत हो तो आरोपी को पकडने के दृष्टि से वहां सीसीटीवी कैमेरे लगाना काफी महत्वपूर्ण है, लेकिन इस ओर प्रशासन का मात्र अभी तक दुर्लक्ष होते दिखाई दे रहा है.

  • नवाथे अंडर बायपास के पास हो चुकी है अपराधिक घटनाएं

विशेष यह कि शहर में पहले नवाथे चौक परिसर से चक्रधर नगर की ओर जाने के लिए अंडर बायपास बनाया गया था. चक्रधर नगर अंडर बायपास होते हुए नवाथे की ओर आने वाले लोगोें को रंगोली पर्ल के सामने के खुले मैदान में बैठने वाले अपराधिक तत्वों की करतुतों का शिकार बनना पडता था. वहां छिनाझपटी और मारपीट की कुछ घटनाएं घटीत हो चुकी है. जिसकी कुछ शिकायतें राजापेठ थाने में दर्ज हो चुकी है. इन घटनाओं की पुर्नरावृत्ति राजापेठ अंडर बायपास में न हो, इसलिए वहां सीसीटीवी कैमेरे लगाना जरुरी है.

Related Articles

Back to top button