महाराष्ट्रमुख्य समाचार

ऐसा लगता तलवार से मुंडी काट डालू

उदयन राजे को आया गुस्सा

* मामला छत्रपति के अपमान का
सातारा/दि.2- छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करने वाले पर सांसद उदयन राजे भोसले तमतमा गए. माध्यमों से बातचीत में राजे ने गुस्सें में कह दिया कि, ऐसा लगता है कि तलवार लेकर एक-एक का सिर काट डालू. आपके माता-पिता के बारे में कोई कुछ कहे तो क्या आप सहन कर सेकेंंगे? ऐसा प्रश्न उन्होंने पूछा. राजे ने कहा कि, शिवाजी महाराज न रहते तो तुम्हारे माता-पिता भी आज न रहते. राजे ने कहा कि, महाराज के अपमान पर सब शांत बैठे है, मैं शांत नहीं रह सकता. मैं शिवभक्त हूं. उनके घराने में मेरा जन्म हुआ हैं यह कहते हुए उदय राजे फिर एक बार भावुक दिखाई दिए. वे कई बार भडक भी गए थे.
राजे ने कहा कि, मैं रोने वाला नहीं, लडने वाला व्यक्ति हूं. शिवाजी महाराज का अपमान नहीं होना चाहिए. नहीं तो नाम ही मिटा दूंगा. राजे ने बताया कि वे आज रायगढ जा रहे हैं. कल महाराज की समाधी के पास जाकर अपनी भावनाएं व्यक्त करुंगा. उन्होंने संकेत दिया कि कल वे कोई बडी घोषणा कर सकते हैं. उल्लेखनीय है कि महाराज को लेकर राज्यपाल कोश्यारी, सुधांशु त्रिवेदी, मंगलप्रभात लोढा, संजय गायकवाड आदि ने विवादास्पद बयानबाजी की हैं.

* कोश्यारी खुलेआम कैसे घूम रहे
उधर कोल्हापुर में संभाजी राजे छत्रपति ने भी ट्विट कर आक्रमक भूमिका रखी. उन्होंने कहा कि, राज्यपाल को काले झंडे दिखाए, इसलिए गिरफ्तारी होती हैं. देश की अस्मिता रखने वाले शिवाजी महाराज के बारे में अपमानजनक बोलने वाले कोश्यारी को सुरक्षा! यह कौन सा न्याय हैं. पुणे में स्वराज्य के प्रवक्ता धनजंय जाधव के नेतृत्व में अनेक ने भगतसिंह कोश्यारी को काले झंडे दिखलाए तो उन्हेें पुलिस ने हिरासत में लिया था. संभाजी राजे ने सवाल उठाया कि, कोश्यारी शिवाजी महाराज का अपमान कर खुले कैसे घूम रहे. हमारे दैवत, महापुरुष का अपमान करने वाले पर कोई कार्रवाई नहीं होती. उनके वक्तव्य का संवैधानिक तरीके से निषेध करने पर पुलिस कार्रवाई करती हैं. जाधव ने राज्यपाल हटाओ महाराष्ट्र बचाओं का नारा देकर काले झंडे बताए थे.

Related Articles

Back to top button