मुख्य समाचारविदर्भ

शिंदे को सीएम बनाने का फैसला मेरा ही था!

डेप्यूटी सीएम फडणवीस ने किया दावा

* बोले – पार्टी का आदेश और हित सर्वोपरी
नागपुर /दि.12- राज्य के शिवसेना के भीतर हुई बगावत के बाद नई सरकार का गठन करते समय मैने ही अपने पार्टी के वरिष्ठों के समक्ष एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाए जाने का प्रस्ताव रखा था. जिसे मेरी पार्टी के वरिष्ठों ने आगे चलकर मान्य कर लिया. ऐसे में नई सरकार के गठन की संभावना बनते ही मुझे पहले दिन से यह पता था कि, नई सरकार में एकनाथ शिंदे ही मुख्यमंत्री होंगे. परंतु मैं खुद उपमुख्यमंत्री बनूंगा, यह मुझे अंतिम समय तक नहीं पता था. बल्कि ऐन समय पर मुझे पार्टी की ओर से निर्देशित किया गया कि, सरकार चलाने के लिए मेरी जरुरत पडेगी, अत: मुझे डेप्यूटी सीएम की जिम्मेदारी स्वीकार करनी है, इस आशय का दावा प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता व राज्य के डेप्यूटी सीएम देवेंद्र फडणवीस द्वारा किया गया.
नागपुर शीतसत्र के दौरान मीडिया के साथ बातचीत करते हुए डेप्यूटी सीएम फडणवीस ने मौजूदा दौर के राजनीतिक गतिविधियों के साथ ही फिलहाल चल रहे आरोप-प्रत्यारोप और मविआ सरकार के पतन व शिंदे गुट-भाजपा सरकार के गठन से संबंधित सवालों पर खुलकर चर्चा की. इस समय जब फडणवीस से यह पूछा गया कि, वे किसी समय राज्य के मुख्यमंत्री हुआ करते थे और नई सरकार में उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाकर सरकार ने उनका अपमान तो नहीं किया. इस पर उपरोक्त जवाब देने के साथ ही डेप्यूटी सीएम फडणवीस ने कहा कि, पार्टी ने उन्हें उपमुख्यमंत्री पद देकर उनका सम्मान ही किया है और यदि आगे चलकर किसी दिन पार्टी उनसे कहती है कि, अब तुम्हारा काम खत्म हुआ. अत: तुम अब घर पर बैठों, तो वे हंसी-खुशी घर बैठने के लिए भी तैयार रहेंगे. क्योंकि आज वे जो कुछ भी है अपनी पार्टी की वजह से है और यदि उनके नाम से भाजपा का नाम हटा दिया जाता है, तो उनकी कीमत शून्य बचती है. इसके अलावा खुद के दिल्ली की राजनीति में सक्रिय होने के संदर्भ में पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए डेप्यूटी सीएम फडणवीस ने कहा कि, पार्टी को जब महसूस होगा, तब पार्टी उन्हें दिल्ली बुलाएंगी. लेकिन जो लोग ‘बला टालने’ के लिए उन्हें दिल्ली भेजना चाहते है, उन्हें यह पता होना चाहिए कि, वे चाहे लाख मन्नते मांग ले. लेकिन उनके सिर से बला नहीं टलने वाली.

* ड्रग्ज मामला में किसी को नहीं बक्शा जाएगा
– डेप्यूटी सीएम फडणवीस ने सदन में की घोषणा
इसके अलावा विधान परिषद की कार्रवाई में हिस्सा लेते हुए राज्य के उपमुख्यमंत्री व गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, ड्रग्ज निर्मिति व तस्करी मामले में राज्य सरकार द्वारा किसी को भी नहीं बक्शा जाएगा तथा ऐसे मामलों से जुडे प्रत्येक व्यक्ति के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि, ड्रग्ज तस्कर ललित पाटिल मामले में ससुन अस्पताल के अधिष्ठाता डॉ. संजीव ठाकुर को कार्यमुक्त कर दिया गया है. साथ ही जरुरत पडने पर उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है. हालांकि यह न्यायिक प्रक्रिया है. इसके अलावा इस मामले में कोई भी सुराग मिलने पर निश्चित रुप से कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही इसे एक अंतर्राष्ट्रीय षडयंत्र बताते हुए डेप्यूटी सीएम फडणवीस ने कहा कि, कुछ समय पहले राज्य के समुद्री किनारों पर समंदर के रास्ते बहकर आयी ड्रग्ज की खेप बरामद हुई थी. जिस पर पाकिस्थान की मुहर लगी थी. परंतु अपने ही देश व राज्य के लोग अलग-अलग कारखानों में ऐसे ड्रग्ज तैयार कर रहे है. यह बेहद दुर्भाग्यजनक है. साथ ही यह भावी पीढी के स्वास्थ्य व भविष्य से जुडा मामला है. जिसे लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा. यही वजह है कि, राज्य सरकार ऐसे मामलों को लेकर रोजाना ही कहीं न कहीं कार्रवाई कर रही है.

Related Articles

Back to top button