अमरावतीमुख्य समाचार

बोखारा में फटाखों से जलजीवन मिशन की पाईप लाईन में लगी आग

करोडो रुपयों का हुआ नुकसान

कोराडी(नागपूर) /दि.15– बोखारा ग्रामपंचायत में जलजीवन मिशन अंतर्गत जलवाहिनी टांकी का काम शुरू है. इसके लिए ठेकेदार ने एचडीपीई पाईप (प्लास्टिक) लाकर ग्राम पंचायत की हद्द में एक गोडाउन में रखा था. इस गोडाउन में मंगलवार की दोपहर 12.45 बजे के करीब आग लग गयी. जिसके कारण करोडों रुपयों की पाईप जल कर खाक हो गयी. फटाखों के कारण आग लगने की जानकारी स्थानीय नागरिकों व्दारा दी गयी.
महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण की जलापूर्ती योजना बोखारा में है. मगर यह प्रर्याप्त नही रहने से जलजीवन मिशन अंतर्गत जलवाहिनी का नेटवर्क बोखारा में बिछाया गया. 54 करोड रुपये की इस योजना का लगभग 60 प्रतिशत काम पुरा हो चुका है. जिसके लिए एचडीपीई पाईप का इस्तेमाल किया जा रहा है. यह काम प्रिथिपाल सिंग एंड कंपनी को दिया गया है. बोखारा ग्रामपंचायत की हद्द में ग्रामपंचायत से लेकर कुछ अंतर पर पुराने गोडाऊन है. इस गोडाऊन की खिडकी दरवाजे नहीं है. गोडाऊन में ठेकेदार व्दारा एचडीपीई पाईप को जमा कर रखा हुआ है. फटाखों के कारण आग लगने का अंदाज लगाया जा रहा है. पाईप प्लास्टिक के होने के कारण आग ज्यादा ही भडक गयी.

गोडाऊन से लग कर ही शोपिंग कॉम्पलेक्स
इस गोडाऊन से के पीछे के हिस्से में शॉपिंग कॉम्पलेक्स है. जिसमें 10 दुकाने है. लेकिन आग के कारण किसी भी दुकान को कोई नुकसान नहीं हुआ है.
तीन घंटे चला आग बुझाने का कार्य
घटना की जानकारी सरपंच भाऊराव गोमासे ने महादुला नगरपंचायत के दमकल विभाग को दी. जानकारी मिलते ही सबसे पहले महादुला नगरपंचायत का दमकल का वाहन घटना स्थल पर मौजुद हुआ. जिसके कुछ देर बाद खापरखेडा व कोराडी बिजली केंद्र का अग्निशमन दल भी यहा पहुंच गया. तीन घंटो की कडी मशक्कत के बाद दोपहर 4.30 बजे के लगभग आग पर काबू में किया गया.
मदद के लिए ग्रामीण दौडे
ग्रांमपंचायत सदस्य नरेन्द्र खोटे, उज्जवल सोनवणे, ईशान कुर्वे, उपसरपंच वहीद खान, शकील सुलेमान, कृष्णा कुदावले, सनी आवले, संदीप आढावू आदि ने घटना स्थल पर तत्काल पहुंच कर सभी ने आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग के दल को मदद की.

Related Articles

Back to top button