अमरावतीमुख्य समाचार

इस्कॉन में जन्माष्टमी उत्सव प्रारंभ

अनंतशेष प्रभुजी की भागवत कथा

* 7 सितंबर को अखंड संकीर्तन मेला, विशेष श्रृंगार दर्शन
अमरावती/दि.1– राठी नगर के सरस्वती कॉलोनी में श्रीश्री रुख्मिणी आध्यात्मिक संस्कार केंद्र में 31 अगस्त से जन्माष्टमी उत्सव आरंभ हो गया है. इस बार बलराम जयंती से प्रसिद्ध कथा व्यास अनंतशेष प्रभु के मुखारविंद से भागवत कथा का आयोजन शुरु है. उसी प्रकार श्रीधाम बरसाना के मुरारी शरण प्रभु व्दारा भागवत के 18 श्लोको का पाठ होगा, ऐसी जानकारी इस्कॉन अमरावती के अध्यक्ष अद्धैताचार्य प्रभु ने दी. उन्होंने बताया कि बच्चों के लिए भी कला महोत्सव रहेगा. जिसमें 5 से 10 और 11 से 14 वर्ष के बच्चे विविध स्पर्धा में सहभागी होंगे. इनमें रंगोली, रसराज, चित्ररंग, हस्तकला, हरिकथा अनंत, गीत गोविंद एवं 6 सितंबर को गोपाल श्रृंगार और 7 सितंबर को कृष्ण वेश स्पर्धा का समावेश है. संपूर्ण महोत्सव को सफल बनाने इस्कॉन भक्तवृंद प्रयास कर रहे हैं.
* 7 को जन्माष्टमी
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का महोत्सव गुरुवार 7 सितंबर को मनाया जाएगा. संपूर्ण दिवस श्री रुख्मिणी व्दारकाधीश का विशेष श्रृंगार दर्शन तथा अखंड संकीर्तन होगा. महाभिषेक रात्रि 9 बजे से होगा. अध्यक्ष अद्धैत आचार्यदास ने ईष्ट मित्रों सहित सभी से जन्माष्टमी उत्सव में सहभागी होने का आग्रह किया है.
* 8 सितंबर को व्यास पूजा महोत्सव
इस्कॉन के संस्थापकाचार्य श्रील प्रभुपाद 127वां व्यास पूजा महोत्सव शुक्रवार 8 सितंबर को सुबह 9 से 12 बजे दौरान होगा. शहर के 25 हजार श्रद्धालुओं को भोजन महाप्रसाद का वितरण किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button