अमरावतीमुख्य समाचार

जयश्री जयस्वाल लगातार दूसरी बार बनी एमडीआरटी

सीओटी सम्मान की रेस में, अब तक कई काउंसिल अवार्ड भी प्राप्त कर चुकी

  • बीमा क्षेत्र में व्यक्तिगत सफलता के साथ ही देश का नाम रोशन कर रही

अमरावती/दि.8 – मैक्स लाईफ इन्शुरन्स के जरिये विगत तीन वर्षों से जीवन बीमा सलाहकार के तौर पर काम कर रही जयश्री जयस्वाल (सेवक) ने बेहद अल्पावधि में अपने पारदर्शक कामकाज व समर्पित सेवा के जरिये अपनी जान-पहचान का दायरा बढाते हुए समाज में अपना विश्वासपूर्ण स्थान बनाया और विगत तीन वर्षों के दौरान 130 से अधिक परिवारों को 107 करोड रूपये की बीमा सुरक्षा प्रदान की. जयश्री जयस्वाल द्वारा किये जाते इस उल्लेखनीय व उपलब्धि पूर्ण कार्य के लिए उन्हें जहां इससे पहले एक्झिक्यूटिव काउंसिल व सीईओ काउंसिल की सदस्यता प्राप्त करने का सम्मान हासिल हुआ. वहीं विगत तीन वर्षों के दौरान उन्होंने लगातार दो बार एमडीआरटी के मानकों को पूरा करते हुए व्यवसायिक सफलता प्राप्त करने के साथ ही समूचे विश्व में अमरावती जिले व भारत देश का नाम रौशन किया.
बता दें कि, बीमा एवं वित्तीय क्षेत्र के लिए पूरी दुनिया में एमडीआरटी को प्राप्त करना बेहद सम्मानित माना जाता है और प्रतिवर्ष पूरी दुनिया के 70 से ज्यादा देशों में कुछ चुनिंदा बीमा सलाहकार ही एमडीआरटी क्वालीफाय करते है. इसमें से जयश्री जयस्वाल ने लगातार दो वर्ष तक एमडीआरटी को क्वालीफाय करते हुए अब एमडीआरटी डबल यानी सीओटी अवार्ड को प्राप्त करने की ओर अपने कदम आगे बढा दिये है.
मूलत: अमरावती निवासी सौ. किरण व शिवशंकर जयस्वाल की सुपुत्री जयश्री जयस्वाल ने विवाह से पहले ही एक कामकाजी युवती के तौर पर अपनी पहचान बनानी शुरू कर दी थी और सौ. आशा व रमेश सेवक (शर्मा) के सुपुत्र रितेश सेवक के साथ विवाह होने के बाद भी उन्होंने मैक्स लाईफ इन्शुरन्स में ऑपरेशन एक्झिक्यूटिव के तौर पर अपनी नौकरी को जारी रखा. करीब पांच वर्ष तक मैक्स लाईफ इन्शुरन्स में आकर्षक वेतनवाली नौकरी करने के बाद जयश्री जयस्वाल ने अकस्मात कुछ बडा करने की सोचते हुए अपनी नौकरी को छोडकर उसी कंपनी में बीमा सलाहकार के तौर पर काम करने की ठानी. इस जोखिमभरे निर्णय में उनके पति व सास-ससुर ने उनका हौसला बढाया. जिसके बाद वे विगत तीन वर्षों से मैक्स लाईफ इन्शुरन्स में बीमा सलाहकार के तौर पर काम कर रही है और अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचकर उन्हें बीमा एवं वित्तीय निवेश के संदर्भ में कारगर सलाह दे रही है. बीमा क्षेत्र को लेकर शानदार ज्ञान, व्यवसायिक कौशल्य का अनुभव एवं निवेश करनेवाले व्यक्ति या परिवार की जरूरत को देखते हुए दी जानेवाली सलाह के दम पर जयश्री जयस्वाल ने देखते ही देखते बीमा क्षेत्र में शानदार सफलता हासिल करनी शुरू की और महज तीन वर्ष के भीतर मैक्स लाईफ इन्शुरन्स कंपनी के कई पुरस्कारों को अपने नाम किया. जिसके चलते आज उनका नाम ही एक विश्वसनीय ब्राण्ड बन चुका है और शहर के कई नामांकित उद्योगपतियों के ग्रुप द्वारा उन्हें पर्सनल इन्शुरन्स एडवाईजर एसोसिएट किया गया है.
व्यवसायिक जीवन में बेहद सफल रहने के साथ ही जयश्री जयस्वाल देवीशा नामक 11 वर्षीय बच्ची की ममताभरी मां भी है और अपने संयुक्त परिवार को भी पूरा समय देती है. उनका मानना है कि, संयुक्त परिवार में रहने की वजह से ही वे अपने व्यवसायिक क्षेत्र की ओर कुछ अधिक ध्यान दे पायी और इसमें उन्हें उनके परिवार का पूरा सहयोग भी मिला. इसके अलावा मैक्स लाईफ इन्शुरन्स के अमरावती शाखा प्रबंधक अभीजीत सिन्हा व उपप्रबंधक रितेश डांगरा का भी उन्हें समय-समय पर मार्गदर्शन मिलता रहा. जिसके जरिये विगत वर्ष एमडीआरटी क्वॉलीफाय करने के साथ-साथ उन्होंने इस वर्ष अक्तूबर माह में ही लगातार दूसरी बार एमडीआरटी को क्वालीफाय कर लिया है और अब वे सीओटी यानी एमडीआरटी डबल उपलब्धि प्राप्त करने की रेस में है. यदि ऐसा होता है, तो मैक्स लाईफ इन्शुरन्स कंपनी तथा अमरावती जिले सहित संभवत: समूचे विदर्भ क्षेत्र में वे एकमात्र ऐसी महिला बीमा सलाहकार होगी, जिन्होंने वैश्विक स्तर पर इस उपलब्धि को हासिल किया है. इस नेत्रदीपक सफलता हेतु जयश्री जयस्वाल का चहुंओर अभिनंदन किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button