अमरावतीमुख्य समाचार

जिजाऊ बैंक संचालक मंडल चुनाव में

परिवर्तन-जिजाउ सहकार पैनल में टक्कर

* अंतिम क्षणों में कई हटे मैदान से
* अब भी 49 प्रत्याशियों की उम्मीदवारी
अमरावती/दि.20- सहकार क्षेत्र की महत्वपूर्ण वित्तीय संस्था के रुप में प्रसिद्ध जिजाऊ कमर्शियल को-ऑप. बैंक के संचालक मंडल का चुनाव में वर्तमान अध्यक्ष अविनाश कोठाले के जिजाउ सहकार तथा भूतपूर्व अध्यक्ष अरविंद गावंडे के परिवर्तन पैनल में रोचक टक्कर होने वाली है. आज अंतिम दिन 49 प्रत्याशी मैदान में रहे थे.
निवर्तमान उपाध्यक्ष राजेंद्र जाधव की उम्मीदवारी कायम है. खबर है कि सर्वोच्च न्यायालय ने जाधव के चुनाव लडने की राह कायम रखी है. जाधव की उम्मीदवारी पर उच्च न्यायालय की नागपुर खंडपीठ व्दारा दिया गया आदेश सर्वोच्च न्यायालय ने रोक देने का समाचार है. महिलाओं के लिए 2, ओबीसी, एससीएसटी और वीजेएनटी के 1-1 संचालक पद आरक्षित है. 10 संचालक सामान्य वर्ग से चुने जाने हैं. समाचार लिखे जाने तक 15 पदों के लिए 49 प्रत्याशी मैदान में रहे थे.
* अनेक प्रत्याशी हटे मैदान से
जिजाऊ बैंक के 15 सदस्यीय संचालक मंडल हेतु 73 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए थे. उनमें से अनेक ने आज दोपहर नाम पीछे लेने की अंतिम अवधि तक नाम पीछे ले लिए. 6700 वोटर्स संचालकों का चुनाव करेंगे. 31 दिसंबर को मतदान कराया जा सकता है. मतदान पश्चात काउंटिंग कर नतीजे घोषित होंगे. इसलिए स्पष्ट है कि दोनों पैनल को 10 दिनों का समय चुनाव प्रचार हेतु मिलने वाला है. परिवर्तन पैनल के अरविंद गावंडे ने अपने समर्थकों की सभा ली. वे भी अध्यक्ष पद सहित संचालक मंडल चुनाव में उतरे हैं. सूत्रों ने बताया कि जिजाऊ सहकार पैनल ने अपने सभी 15 प्रत्याशी लगभग तय कर लिए हैं. जिसमें वर्तमान अध्यक्ष इंजी. आदि है. अत: चुनाव की संपूर्ण तस्वीर 21 तारीख को स्पष्ट होगी.
* परिवर्तन पैनल
अरविंद गावंडे
प्रा. शरद बंड
राजेंद्र अढाउ
मनोहर कडू
प्रकाश राउत
अनिल टाले
वासुदेव जाधव
प्रमोद तलवारे
अश्विन चौधरी
हरीभाउ लुंगे
प्रा. नीलेश कडू
प्रशांत गावंडे
प्रा. मनीष पाटिल
किरणताई महल्ले
प्रा. डॉ. वैशाली गुडधे
* जिजाउ सहकार पैनल
इंजी अविनाश कोठाले
राजेंद्र जाधव
प्रा. अनिल बंड
प्रदीप चौधरी
बबन आवारे
डॉ. गौरव विधले
श्रीकांत टेकाडे
नितिन डहाके
प्रा.डॉ. सुरेंद्र दालू
प्रा. सुभाष देशमुख
विनोद कोरडे
प्रा. स्वप्नील वावरे
प्रा. सुनील चाफले
सुरेखा लुंगारे
डॉ. पल्लवी बारब्दे

Related Articles

Back to top button