अमरावतीमुख्य समाचार

पत्रकारों का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, अमर घटारे के साथ हुई मारपीट का किया निषेध

जिलाधीश को सौंपा निवेदन, पत्रकार सुरक्षा कानून पर अमल की उठाई मांग

अमरावती/दि.6- गत रोज स्थानीय डफरीन अस्पताल परिसर में वृत्त संकलन व छायांकन कर रहे साम टीवी के प्रतिनिधि अमर घटारे पर कुछ असामाजिक तत्वों ने सामूहिक रुप से हमला किया था तथा उन्हें वृत्त संकलन व छायांकन करने से रोका था. इस घटना से संतप्त हुए स्थानीय मीडिया कर्मियों ने आज जिलाधीश कार्यालय के समक्ष अपना तीव्र संताप व्यक्त करते हुए इस घटना का निषेध किया. साथ ही इस घटना के आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कडी कार्रवाई करने तथा पत्रकार सुरक्षा कानून पर प्रभावी अमल करने की मांग उठाई.
जिलाधीश को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपते हुए विविध माध्यमों के पत्रकारों ने कहा कि, मीडिया यह लोकतंत्र का चौथा स्तंभ हेाता है तथा सभी पत्रकार आम जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए अपना काम निष्पक्ष रुप से करते है. डफरीन अस्पताल परिसर में विगत कई दिनों से सुअर खुलेआम घुम रहे है, जिसकी ओर प्रशासन का ध्यान दिलाने हेतु अमर घटारे उक्त परिसर में वृत्त संकलन व छायांकन का काम कर रहे थे. जिससे चिढकर कुछ लोगों ने उन पर हमला किया. जिसमें अमर घटारे बुरी तरह से घायल हुए. यह घटना बेहद निंदनीय व संतापजनक है तथा इसके शामिल आरोपियों के खिलाफ तत्काल कडी कार्रवाई की जानी चाहिए.
ज्ञापन सौंपते समय विविध पत्रकार संगठनों के पदाधिकारी व सदस्य तथा विविध माध्यमों के प्रतिनिधि व पत्रकार बडी संख्या में उपस्थित थे. इन सभी मीडिया कर्मियों ने जिलाधीश कार्यालय के मुख्य प्रवेश द्वार पर प्रदर्शन करते हुए पत्रकार संरक्षण कानून को लागू करने के समर्थन में जोरदार नारेबाजी की.

Related Articles

Back to top button