अमरावतीमुख्य समाचार

जिले में जल्द दौडेंगी पर्यावरणपूरक एसटी बस

अमरावती विभाग ने भी राज्य परिवहन निगम से 50 इलेक्ट्रीक बसों की मांग

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२९.- डीजल की लगातार बढती कीमतों तथा डीजल से होनेवाले प्रदूषण को देखते हुए राज्य परिवहन निगम ने इलेक्ट्रीक बस खरीदने का निर्णय लिया है तथा अमरावती विभाग ने भी राज्य परिवहन निगम से 50 इलेक्ट्रीक बसों की मांग की है. ऐसे में जल्द ही अमरावती जिले में पर्यावरण पूरक इलेक्ट्रीक बसें दौडती दिखाई देगी. जिसके लिए जिले में जगह-जगह पर चार्जींग स्टेशन भी तैयार किये जायेंगे.
यहां बता दें कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार की ओर से लॉकडाउन घोषित किया गया. इस लॉकडाउन को सबसे ज्याद असर रापनि को झेलना पड़ा है. अब भी कोरोना महामारी का कहर जारी है. जिसके चलते रापनि बसो को यात्रियों का बेहतर प्रतिसाद भी नहीं मिल रहा है. यहीं वजह है कि रापनि की आर्थिक हालात खस्ता होते जा रही है. कर्मचारियों का वेतन करने के लिए भी रापनि के पास पैसे नहीं है. इसीलिए कर्मचारियों के वेतन भी लंबित है. इतना ही नहीं तो डीजल के दाम भी लगातार बढते जा रहे है. बीते कुछ वर्षों से इलेक्ट्रीक बैटरी पर दुपहिया, रिक्षा और चार पहिया वाहन भी दौडऩे लगे है. जिसके चलते रापनि ने भी इलेक्ट्रीक बसेस शुरू करने का निर्णय लिया है.
यह बसेस अमरावती-यवतमाल, अमरावती-परतवाडा, अमरावती-दर्यापुर, अमरावती-अकोट, परतवाडा- अकोला, वरूड-नागपुर, अमरावती-चांदुरबाजार आदि मार्गों पर चलायी जाएगी.

Related Articles

Back to top button