अमरावतीमुख्य समाचार

10 वीं व 12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं के समय रहेगी जमावबंदी

सीपी रेड्डी ने जारी किए प्रतिबंधात्मक आदेश

अमरावती/दि.18 – राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा मंडल द्बारा 21 फरवरी से 21 मार्च तक कक्षा 12 वीं तथा 2 मार्च से 25 मार्च तक कक्षा 10 वीं की बोर्ड परीक्षाएं ली जाएगी. इस दौरान शांति व व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने तथा परीक्षा केंद्रों पर किसी भी तरह की गडबडी को टालने की दृष्टि से शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी द्बारा 20 फरवरी से 25 मार्च तक फौजदारी प्रक्रिया संहिता की धारा 144 (2) के तहत जमावबंदी के आदेश जारी किए गए है.
इस आदेश में कहा गया है कि, परीक्षा केंद्र के आसपास 100 मिटर के दायरे में परीक्षार्थी, परीक्षा से संबंधित पर्यवेक्षक, बोर्ड व शिक्षा अधिकारी एवं परीक्षा से संबंधित कर्मचारियों के अलावा किसी को भी परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. साथ ही परीक्षा केंद्र के आसपास 100 मिटर के दायरे में स्थित सभी सार्वजनिक टेलिफोन बूथ, एसटीडी, आइएसडी व फैक्स केंद्रों को बंद रखना होगा. परीक्षा केंद्र पर डिजीटल डायरी, कैल्यूलेटर, मोबाइल, पेजर, मायक्रोफोन, ब्ल्यूटूथ, स्मार्ट वॉच, ट्रॉन्झीस्टर, वायरलेस, सीमकार्ड के साथ ही कैमरा शामिल रहने वाले किसी भी तरह के साहित्य एवं दूर संचार साहित्य के तौर पर प्रयोग में लायी जाने वाली किसी भी वस्तू के प्रयोग की अनुमति नहीं रहेगी. इसके अलावा परीक्षा केंद्र के आसपास 50 मिटर के दायरे में स्थित झेरॉक्स सेंटरों को भी बंद रखा जाएगा.
उपरोक्त जानकारी के साथ ही इस आदेश में कहा गया है कि, इस आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के खिलाफ भादवि की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button