अमरावतीमुख्य समाचार

फरवरी के मात्र 28 दिन, उनमें भी सात दिन ‘बैंक हॉलीडे’

कैसे काम करना, कर्मचारियों के सामने प्रश्न

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२८ – फरवरी महिने में बैंक में जाने से पहले बैैंक बंद तो नहीं रहेगी, यह एक बार चेक करना पडेगा. क्योेंकि इस वर्ष का फरवरी माह 28 दिन का है और उनमें से सात-आठ दिन बैंक बंद रहेगी. इस कारण बैंक के काम आपके समय के अनुसार नहीं बल्कि बैंक के कामकाज के दिन के अनुसार निपटाने पडेंगे.
फरवरी में जिन बैंकों को छुट्टियां मिलेगी, वह राज्योें के अनुसार अलग-अलग रहेगी. 12 फरवरी को सिक्कीम के बैंकों को छुट्टी रहेगी, इस दिन वहां सोनम लोसार है, जबकि 13 फरवरी को महिने का दूसरा शनिवार रहने से सभी बैेंक बंद रहेंगे. 15 फरवरी को मणिपूर में बैंक बंद रहेगी. स्थानीय त्यौहार रहने से वहां की बैंक बंद रहेगी. 16 फरवरी को वसंत पंचमी रहने से पंजाब, हरियाणा, उडीसा, त्रिपुरा व पश्चिम बंगाल की बैेंक बंद रहेगी. 19 फरवरी को छत्रपति शिवाजी महाराज जयंति रहने से महाराष्ट्र के बैंक बंद रहेगे. 20 फरवरी को मिझोरम और अरूणाचल प्रदेश के बैंक बंद रहेगे. 26 फरवरी को हजरतअली जयंती पर उत्तर प्रदेश की बैंकों को छुट्टी रहेगी और 27 फरवरी को चंदिगढ, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा व पंजाब की बैंक बंद रहेगी.

  • इस बार डेढ महिना बैंक बंद रहेगी

यह वर्ष सरकारी कर्मचारियों के लिए छुट्टियोें की सौगात लेकर आया है. 1 फरवरी को बजट पेश होगा. मार्च में आर्थिक वर्ष खत्म होता है. भारतीय रिजर्व बैंक ने जाहीर की गई सालभर की छुट्टियोें में लगभग 40 दिन बैंक बंद रहेंगे.

Related Articles

Back to top button