अमरावतीमुख्य समाचार

ज्ञानबा तुकाराम के जयघोष से गुंजायमन हुआ कौंडण्यपुर

महामारी टलने की पालकमंत्री ने की कामना

  • वारकरी पंढरपुर हुए रवाना

अमरावती/दि.१८ – किसानों, मेहनतकश व गरीब जनता को सुखी रखने, कोरोना महामारी का संकट टलने के साथ ही सभी को स्वस्थ्य जीवन का लाभ मिले, संतोषजनक बारिश होने की कामना करते हुए राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने श्री विट्ठल नाम का जाप किया.
इसके बाद आषाढी वारी के लिए कौंडण्यपुर से पंढरपुर जानेवाली मुख्य पालकी को ले जानेवाले वारकरियों की शिवशाही बस को हरी झंडी दिखाकर रवालर किया. इस पुंडलीक वरदा हरी विठ्ठल श्री ज्ञानदेव तुकाराम का जयघोष हुआ.
सर्वप्रथम पालकमंत्री ठाकुर के हाथों श्री क्षेत्र कौंडण्यपुर की श्री विट्टल रूक्मिणी व पालकी का पूजन किया गया. पालकमंत्री ठाकुर ने कहा कि कौंडण्यपुर से प्रतिवर्ष मां रूक्मिणी की पालकी पंढरपुर जाती है. इस वर्ष ४० वारकरियों को पालकी पंढरपुर ले जाने के लिए दो शिवशाही बसों का प्रावधान किया गया है.
कोरोना महामारी के दौर में आवश्यक सावधानियां बरतते हुए वारी का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान पालकमंत्री ने पालकी ध्वज व तुलसीवृंदावन सिर पर रखकर पालकी को आगे बढ़ाया. वहीं श्रद्धालुओं के साथ फुगडी का खेल भी पालकमंत्री ने खेला. इस अवसर पर महिला व बालकल्याण सभापति पुजा आमले, विश्वस्त विजय डहाके, श्री विठ्ठल रुख्मिणी मंदिर के पदाधिकारी, वारकरी सहित ग्रामीण बड़ी संख्या में मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button