अमरावतीमुख्य समाचार

किशोर सरदार चढा पुलिस के हत्थे

होटल लार्डस मामले में हुई तीसरी गिरफ्तारी

  • राजापेठ डीबी स्कॉड को मिली सफलता

  • अब पूरे मामले का हो सकता है पर्दाफाश

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२७– स्थानीय पुराना बायपास रोड पर एमआयडीसी के निकट स्थित होटल लॉर्डस (Hotel Lords) को विगत 31 दिसंबर को तडके 4.30 बजे पेट्रोल छिडककर जला देने के मामले में वांछित कुख्यात आरोपी किशोर सरदार (Kishor Sardar) को राजापेठ थाना पुलिस के डीबी स्कॉड ने सोमवार की रात गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. यह इस मामले में तीसरी गिरफ्तारी है. इससे पहले होटल लॉर्डस को आग लगाने के मामले में अभिजीत कावले तथा नारायण तलरेजा नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. जिसमें से नारायण तलरेजा को जमानत मिल गयी है. वहीं इस मामले में अब भी पिंटू बनसोड नामक चौथे आरोपी की तलाश जारी है. इसके अलावा पुलिस को पूरी उम्मीद है कि, किशोर सरदार के पकड में आने के बाद अब इस मामले के कई पहलू खुलकर सामने आयेंगे.
बता दें कि, एमआयडीसी रोड स्थित होटल लॉर्डस में नववर्ष की पूर्व संध्यावाले दिन 31 अक्तूबर के तडके 4.30 बजे अकस्मात आग लग गयी थी. जिसमें यह होटल पूरी तरह से जलकर खांक हो गया था और होटल मालिक महेश छाबडा का करीब दो से ढाई करोड रूपयों का नुकसान हुआ था. उस समय पुलिस द्वारा की गई जांच में यह तो साफ हो गया था कि, इस होटल में यह आग अपने आप या अकस्मात नहीं लगी, बल्कि आग जानबुझकर लगायी गयी है. किंतु आग क्यों और किसने लगायी, इसका कोई सबूत उस समय हाथ नहीें आया. इसके बाद चार-पांच माह पश्चात जब होटल के संचालक महेश छाबडा ने अपनी होटल को दुबारा शुरू करने का विचार करते हुए यहां साफ-सफाई शुरू की, तो उन्हें होटल के पिछले हिस्से में सीसीटीवी कैमरों का डीवीआर यूनिट पडा दिखाई दिया. जिसकी फॉरेन्सीक जांच करने पर इस अग्निकांड के सारे सबूत खुद-ब-खुद निकलकर सामने आ गये, क्योंकि वीडियो फुटेज में घटनावाली रात अभिजीत कावले नामक शख्स होटल के भीतर आता दिखाई दिया, जो इस होटल का पूर्व कर्मचारी था और जिसे रूपयों में हेराफेरी करने के मामले में काम से हटा दिया गया था. इसके बाद राजापेठ थाना पुलिस ने 2 अक्तूबर की रात बडनेरा परिसर निवासी अभिजीत कावले को गिरफ्तार किया. जिसने पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में नारायण तलरेजा, किशोर सरदार और पिंटू बनसोड का नाम बताया. पश्चात दूसरे ही दिन कंवरनगर परिसर निवासी नारायण तलरेजा को भी गिरफ्तार किया गया. वहीं दो अन्य आरोपी फरार हो गये. इधर नारायण तलरेजा व अभिजीत कावले को पुलिस कस्टडी में रखने के बाद न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया गया. जहां से नारायण तलरेजा ने जमानत हेतु आवेदन किया और अदालत ने 20 अक्तूबर को नारायण तलरेजा की जमानत को यह कहते हुए मंजूरी दी कि, जब तक इस मामले में चार्जशीट दाखिल नहीं होती, तब तक उसे शहर से तडीपार रहना होगा.
वहीं दूसरी ओर राजापेठ पुलिस इस मामले में शामिल अन्य दो आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी. इसी दौरान सोमवार की रात राजापेठ पुलिस को गोपनीय जानकारी मिली की, किशोर सरदार दशहरे के चलते शहर में वापिस आया है. इसके बाद पुलिस ने सोमवार की रात दस्तुरनगर परिसर में जाल बिछाया और रात 9 बजे के करीब किशोर सरदार को गिरफ्तार किया. जिसके बाद उससे कडी पूछताछ भी शुरू की गई. पुलिस को उम्मीद है कि, किशोर सरदार से इस अग्निकांड के संदर्भ में कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिल सकेंगी. इसके साथ ही राजापेठ पुलिस इस अग्निकांड में शामिल चौथे आरोपी पिंटू बनसोड की सरगर्मी से तलाश कर रहीं है.

Related Articles

Back to top button