देश दुनियामुख्य समाचार

10 व 11 को पूरे देश में कोविड मॉकड्रील

कोरोना के बढते संक्रमण को देखते हुए केंद्र ने लिया निर्णय

* स्वास्थ्य मंडी मांडविया की अध्यक्षता में हुई हाई लेवल मीटिंग
नई दिल्ली/दि.7 – देश के एक बार फिर कोविड की बीमारी का संक्रमण फैल रहा है. जिसके बढते खतरे को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में अच्छा खासा हडकंप व्याप्त है. साथ ही स्थिति की गंभीरता को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की अध्यक्षता में आज एक उच्चस्तरीय बैठक हुई. जिसमें सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्री उपस्थित थे. इस बैठक में कोविड की तैयारियों का जायजा लेने हेतु पूरे देश में 10 व 11 अप्रैल को मॉकड्रील लेने का निर्णय लिया गया. ऐसी जानकारी है.
केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती पवार द्बारा दी गई जानकारी के मुताबिक कोविड के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार द्बारा राज्य एवं केंद्र शासित प्रदेशों के लिए हमेशा ही गाइड लाइन जारी की जाती है और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्बारा इस समस्या की ओर ध्यान देते हुए हालात का जायजा लिया जा रहा है तथा पीएम मोदी के निर्देश पर ही स्वास्थ्य मंत्री मांडविया द्बारा आज सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंडियों की बैठक बुलाई गई थी.
उल्लेखनीय है कि, इस समय पूरी दुनिया में रोजाना 88 हजार कोविड संक्रमित पाए जा रहे है. जिसमें से भारत में रोजाना 4 हजार व महाराष्ट्र में रोजाना 550 मरीज मिल रहे है. इसके मद्देनजर एक बार फिर टीकाकरण अभियान रफ्तार बढाई जा रही है. साथ ही 10 व 11 अप्रैल को पूरे देश में एकसाथ कोविड मॉकड्रील की जाएगी. जिसके तहत कोविड संक्रमितों की संख्या बढने पर किए जाने वाले कामों और उन कामों की तैयारियों का जायजा लिया जाएगा. इसके साथ ही यह भी बताया गया कि, गुरुवार को समूचे देश में एक दिन के दौरान 6050 मरीज पाए गए. पिछले दिन की तुलना में यह 13 फीसद की वृद्धि है. साथ ही इस दौरान देश में कोविड की वजह से 14 लोगों की मौत भी हुई है.

Related Articles

Back to top button