अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मराठों को कुणबी प्रमाणपत्र?

फडणवीस ने पकडे कान,मराठा समाज से चाही क्षमा

* सीएम का संदेश लेकर खोतकर रवाना
* शिंदे कर सकते हैं घोषणा
मुंबई/दि.4- मुख्यमंत्री ने जालना में आंदोलन कर रहे मनोज जरांगे को उपसमिति की बैठक हेतु आमंत्रित किया है. सीएम का संदेश लेकर अर्जुन खोतकर जरांगे से भेंट की. समाचार में दावा किया गया कि पूर्व मंत्री खोतकर ने जरांगे से चर्चा की. जरांगे ने कुछ सुझाव दिए. जिसे मान्य कर खोतकर मुंबई हेतु प्रस्थान कर चुके हैं. समझा जाता है कि खोतकर को कल मंगलवार को जीआर के साथ अनशनस्थल पर भेजा जाएगा. जीआर में मराठवाडा के मराठा को कुणबी प्रमाणपत्र दिए जाने की घोषणा होने की संभावना व्यक्त की जा रही है. हालांकि मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि आज उच्च स्तरीय बैठक ली गई. जालना में अनशन और उसके बाद दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई. इस बारे में उन्होंने मनोज जरांगे से फोन पर बात की है. सरकार उनकी मांग पर गंभीरता से विचार कर रही है.
* फडणवीस का माफीनामा
मराठा आंदोलकों पर शुक्रवार शाम जालना में हुए लाठी चार्ज के लिए उपमुख्यमंत्री तथा गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने समाज से क्षमा याचना कर ली है. फडणवीस ने मराठा उपसमिति की बैठक से पूर्व जारी प्रेस बयान में कहा कि वे पहले भी 5 वर्ष तक गृह मंत्री थे. कभी बल का उपयोग नहीं किया. आज बल प्रयोग में जो जख्मी हुए हैं, उनसे माफी चाहते हैं. फडणवीस ने कहा कि दोषियों पर कार्रवाई का निर्णय किया गया है. इस विषय पर राजनीति न करने की बात कहते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लाठी चार्ज का आदेश डीवायएसपी देते हैं.
* कई भागों में बंद
इस बीच प्रदेश के अन्य भागों से लगातार तीसरे दिन भी मराठाओं व्दारा प्रदर्शन के समाचार प्राप्त हो रहे हैं. यह भी बताया गया कि कहीं-कहीं आंदोलन हिंसक होने की खबर है. छत्रपति संभाजी नगर सहित अनेक जिलों में हडताल का आहवान किया गया है. उसे भी प्रतिसाद मिलता नजर आ रहा.
* आरक्षण उपसमिति की बैठक
उधर बडी डेवलपमेंट के अनुसार मराठा उपसमिति की सह्याद्री अतिथिगृह पर बैठक दोपहर में संपन्न हुई. जिसका ब्यौरा स्वयं एकनाथ शिंदे दे रहे हैं. उधर शिंदे का संदेश लेकर अर्जुन खोतकर जालना के अंतरवली सराटी गांव रवाना हुए हैं.
* एडीजी की बैठक
जालना लाठी मार प्रकरण की जांच प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक संजय सक्सेना को सौंपी गई हैं. उन्होंने आज एक बैठक लेकर जानकारी ली. वे जांच रिपोर्ट गृह विभाग को पेश करेंगे.
* खानापुर में आगजनी
शिंदे गट के विधायक अनिल बाबर के सांगली जिले में स्थित ग्राम गार्डी में आंदलकों ने सोमवार सुबह तगडा प्रदर्शन किया. मराठा समाज के पक्ष में नारे लगाते हुए आगजनी किए जाने का समाचार मिल रहा है. सांगली में शिंदे गट के बाबर एकमात्र विधायक हैं.

 

Related Articles

Back to top button