मुख्य समाचारविदर्भ

नागपुर में बडी आयकर कार्रवाई

अग्रवाल, जैन, लखोटिया, तन्ना, सेठ, थावरानी पर रेड

* सीए वानखडे के साथ प्यारे खान भी लपेटे में
नागपुर/दि.10– आयकर विभाग ने आज सवेरे नागपुर के बिल्डर्स, क्रिकेट बुकी और हवाला कारोबारियों पर बडी कार्रवाई छेडी. जिसमें कुछ चार्टर्ड अकाउंटंट और बिल्डर भी लपेटे में आए हैं. बहुत पढे-लिखे न होने के बावजूद आईआईएम अहमदाबाद में लेक्चर देने के लिए बुलाए गए ट्रांसपोर्ट कारोबारी प्यारे खान के ठिकानों पर भी आयकर अधिकारी व्दारा दबिश दिए जाने का समाचार है. सूत्रों ने बताया कि रवि अग्रवाल के एल-7 ग्रुप पर छापा पडा है. 150 अधिकारियों की टीम एक साथ दर्जनों स्थानों पर धमकी. इस कार्रवाई की खबर विदर्भ में जंगल की आग की तरह फैली. सर्वत्र उपराजधानी की आयकर रेड की चर्चा शुरु हो जाने का दावा सूत्रों ने अमरावती मंडल से चर्चा करते हुए किया.
आईटी अधिकारी ने बिल्डर के अलावा हवाला कारोबारी लाला जैन, पारस जैन, शैलेश लखोटिया, इस्राइल सेठ, हेमंत कन्ना, कारानी, थावरानी, प्यारे खान और सीए रवि वानखडे के ठिकानों पर रेड करने का समाचार है.
अकेले एल-7 समूह के 10 स्थानों पर आयकर टीम पहुंची है. ताजाबाद ट्रस्ट के अध्यक्ष प्यारे खान के ठिकानों पर भी रेड हुई है. बडी बात यह है कि इस आयकर टीम में नागपुर का एक भी अधिकारी नहीं है. सभी मुंबई और अन्य स्थानों से आने का खुलासा हो रहा है. मुंबई से आए 150 आईटी अधिकारियों का दल मंगलवार रात ही पहुंच गया था. उन्होंने रात से ही तैयारी शुरु की. नागपुर पुलिस और सीआरपीएफ की सुरक्षा लेकर वे बडे सवेरे हवाला कारोबारियों के ठिकानों पर धमके.
डब्बा बिजनेस के रवि अग्रवाल का कारोबार मुंबई से लेकर नागपुर तक फैला है. अग्रवाल का छतरपुर फार्म है. जहां बडी पार्टियां और आयोजन होते हैं. 2015 से रवि अग्रवाल का नाम डिब्बा कारोबार में सामने आया था. पुलिस ने उस पर बडी कार्रवाई की थी. प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने भी रवि अग्रवाल की जांच की. ईडी की छानबीन में मिली जानकारी के आधार पर आयकर विभाग व्दारा नागपुर में बडी कार्रवाई शुरु किए जाने की जानकारी मिल रही है.
रवि अग्रवाल के अलावा आयकर अधिकारी गोपू मालू, हेमंत तन्ना के ठिकानों पर पहुंचे. इस्राइल सेठ का जरीपटका में ‘जिंजर मॉल’ है.

Related Articles

Back to top button