महाराष्ट्रमुख्य समाचार

विद्यार्थियों की बडी विजय

एमपीएससी का नया कोर्स 2 साल बाद

* सरकार ने किया एलान
मुंबई -दि.31 राज्य चयन आयोग एमपीएससी की परीक्षा में नया पाठ्यक्रम 2 वर्ष बाद लागू करने की घोषणा अंतत: शिंदे-फडणवीस सरकार ने कर दी. विधान परिषद की 5 सीटो के चुनाव का मतदान पूर्ण होते ही आचार संहिता शिथिल होते ही निर्णय किया गया. इस फैसले को विद्यार्थियों की बडी विजय माना जा रहा है. अनेक बार विद्यार्थियों ने आंदोलन किया था. नया सिलेबस फिलहाल लागू नहीं करने की मांग उठाई थी. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उचित निर्णय का भरोसा दिलाया था. उधर पुणे से प्राप्त समाचार के अनुसार भाजपा नेता गोपीचंद पडलकर को विद्यार्थियों ने कांधे पर उठाकर अपना आनंद व्यक्त किया. वहीं रोहित पवार ने इसे किसी दल विशेष की सफलता मानने से इंकार किया.
राज्य कैबिनेट की बैठक में विद्यार्थियों की मांग मंजूर की गई. पुणे में विद्यार्थियों का आंदोलन शुरु था. सराकार ने नया कोर्स 2025 से लागू करने की घोषणा कर दी.
भाजपा नेता पडलकर ने आज ही पुणे के अलका टॉकीज रोड पर विद्यार्थियों के आंदोलन में भाग लिया था. उपमुख्यमंत्री फडणवीस से आंदोलनकारी छात्रों की बात करवाई थी. फडणवीस ने आज की कैबिनेट में निर्णय करने का आश्वासन दिया था जो दोपहर बाद पूर्ण कर लिया गया. पडलकर ने कहा कि सरकार निर्णय से विद्यार्थियों में हर्ष है. उनकी भावनाएं शिंदे-फडणवीस शासन ने सुनी है. एमपीएससी की तैयारी करनेवाले छात्र आनंदित है.

 

Related Articles

Back to top button