अमरावतीमुख्य समाचार

आयकर, जीएसटी व वैट की अंतिम तिथी आगे बढायी जाये

 चेंबर ऑफ कॉमर्स में सांसद नवनीत राणा को सौंपा ज्ञापन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.2 – प्रतिवर्ष आयकर, जीएसटी व वैट से संबंधित जानकारी एवं हिसाब-किताब 31 मार्च से पहले संबंधित सरकारी पोर्टल पर अपलोड करना आवश्यक होता है. किंतु इस वर्ष 31 मार्च को संबंधित महकमों के पोर्टल काम ही नहीं कर रहे थे. ऐसे में आर्थिक वर्ष के अंतिम दिन इन सभी के अनुपालन की पूर्तता करना असंभव रहा. ऐसे में इन सभी की अंतिम तिथी को आगे बढाया जाये. इस आशय का निवेदन अमरावती चेंबर ऑफ कॉमर्स एन्ड इंडस्ट्रीज की ओर से सांसद नवनीत राणा को सौंपा गया.
इस ज्ञापन में व्यापारी प्रतिनिधियों ने ऑनलाईन पोर्टल के काम नहीं करने और सर्वर डाउन रहने के चलते हुई तकलीफों का उल्लेख करते हुए कहा कि, विगत वर्ष कोविड संक्रमण की वजह से लागू किये गये लॉकडाउन के चलते पहले ही व्यापार व व्यवसाय नहीं के बराबर हुआ है और सभी व्यापारी व उद्योजक आर्थिक मोर्चे पर कई तरह की दिक्कतों से जूझ रहे है. बावजूद इसके हर कोई अपने हिस्से का आयकर, जीएसटी तथा वैट अदा करने के लिए तैयार है. किंतु अमरावती में विगत कुछ दिनों से इंटरनेट कनेक्टिविटी को लेकर भी समस्याएं देखी जा रही है और कई बार वेबसाईट व पोर्टल खुलते ही नहीं है. ऐसे में आयकर विवरण सहित वैट व जीएसटी की फाईल प्रस्तुत करने हेतु 15 दिनों का अतिरिक्त समय दिया जाये, ताकि इस दौरान हर कोई संबंधित पोर्टल पर अपनी आवश्यक जानकारी को अपलोड कर सके.
ज्ञापन सौंपते समय चेंबर ऑफ कॉमर्स एन्ड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विनोद कलंत्री, एड. जगदीश शर्मा, सीए निलेश लाठिया, सीए ललीत तांबी, राजेश मित्तल व नरेश वर्मा आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button