अमरावतीमुख्य समाचार

मंगलधाम में फिर दिखा तेंदुआ

लोगों में दहशत

अमरावती/दि.21– शहर के पूर्वी हिस्से के मंगलधाम कॉलोनी नीलकंठ ले-आउट में सोमवार मध्यरात्रि के बाद तेंदुआ का विचरण दिखाई दिया. जिससे एरिया के नागरिकों में आतंक मचा है. पहले भी इस क्षेत्र में तेंदुआ दिखाई दिया था. वनविभाग बडे प्रयासों के बाद भी तेंदुए को पकड नहीं पाया था. इस बीच पिछले सप्ताह एसआरपीएफ क्वॉर्टर के पास एक तेंदुआ वाहन टक्कर में मारा गया. अमरावती मंडल जंगल महकमे के सूत्रों एवं नागरिकों की रिपोर्टस के आधार पर खबर दे चुका है कि शहर के चौतरफा सीमावर्ती एरिया में दर्जनों तेंदुए विचरण कर रहे हैं. पिछले माह विएमवि क्षेत्र में तेंदुए ने कई दिनों तक वनविभाग को छकाया और आम लोगों को दशहत में रखा.
* बंगले के सीसीटीवी में नजारा
जानकारी के अनुसार मंगलधाम कॉलोनी के नीलकंठ ले-आउट में एक बंगले के सीसीटीवी फुटेज में रात को तेंदुआ परिसर में आने और विचरण करते दिखाई दिया है. वहां की स्ट्रीट लाइट में वह काफी देर तक दिखाई पडा. फिर जंगल की तरफ लौट जाने का फुटेज समाज माध्यमों पर वायरल किया गया है.
* वनविभाग से बंदोबस्त की मांग
तेंदुए के मंगलधाम में शहरी बस्ती की तरफ बढने को लेकर लोगों में चिंता फैली है. वनविभाग से जंगली पशु को पकडने की मांग की जा रही है. सोशल मीडिया पर नाना प्रकार के कमेंट्स चल रहे हैं. तथापि जंगल महकमा कह रहा है कि हिंसक पशुओ के शहर की तरफ आने की संभावना कम है. फिर भी वनविभाग उचित बंदोबस्त करेगा.

* टीम कर रही गश्त
वनपरिक्षेत्र अधिकारी वर्षा हरणे ने बताया कि मंगलधाम कॉलोनी जंगल से सटी है. वहां गत रात तेंदुआ दिखाई देने का वीडियो आने और लोगों की शिकायत आने के पश्चात वनविभाग का दल रात और दिन गश्त कर रहा है. लोगों को घबराने की जरुरत नहीं. उन्होंने क्षेत्र में बढते सूअरों के कारण भी तेंदुए के विचरण की संभावना व्यक्त की.

Related Articles

Back to top button