अमरावतीमुख्य समाचार

पोहरा रोड पर फिर हुए तेंदुए के दर्शन

परसो रात बौध्द टेकडी के पास सडक क्रास कर रहा था

  • लोगों में दहशत, वन विभाग मात्र सुस्त

अमरावती प्रतिनिधि/दि.८ – पोहरा रोड पर एसआरपीएफ जवानों के 500 क्वार्टर परिसर को लगकर परसो रात कुछ लडकों को तेंदुए के दर्शन हुए. एक तेंदुआ 500 क्वार्टर को लगकर रहने वाली बुध्द टेकडी की ओर सडक क्रास करते हुए जा रहा था. लडकों ने अपनी फोरव्हीलर गाडी की रफ्तार धिमी कर उस तेंदुए को अपने मोबाइल कैमरे में भी कैद किया. जो वीडियो कल सुबह से वायरल हो रहा था. यहां तक की क्षेत्र के नगरसेवक आशिष गावंडे ने इसकी सूचना वन विभाग को दी है, लेकिन वन विभाग ने अभी तक इसे गंभीरता से नहीं लिया है.
जानकारी के अनुसार परसो रात अंधेरा पडने के बाद कुछ लडके फोरव्हीलर में खाना खाने के लिए चांदूर रेलवे की ओर जा रहे थे. 500 क्वार्टर के पास से उन्होंने जैसे ही अपनी कार पोहरा की ओर टर्न की उसी समय उन्हें एक बडा तेंदुआ सडक क्रास कर बुध्द टेकडी की ओर जाते हुए दिखाई दिया. उन्होंने यह बात नगरसेवक आशिष गावंडे को बतायी और विश्वास बैठना चाहिए, इस उद्देश्य से उन्हें तेंदुए का वीडियो भी वायरल किया. कल दोपहर 3 बजे के दौरान पार्षद आशिष गावंडे ने वन विभाग के बावणे नामक कर्मचारी को इस बात से अवगत कराया, लेकिन बावणे ने अभी तक इस बात को गंभीरता से नहीं लिया.

  • बुध्द टेकडी पर लोग करते श्रमदान

पार्षद गांवडे के अनुसार लडको को जिस जगह तेंदुआ सडक पार करते दिखाई दिया, वहां सुबह सबेरे एसआरपी और वडाली परिसर के लोग मॉर्निंग वॉक करने आते है, यहां तक की रात 10 बजे तक परिसर के लोगों का इस मार्ग पर टहलना शुरु रहता है. इसके अलावा बौध्द समाज के अनेक अनुयायी इस बुध्द टेकडी पर श्रमदान करने आते है और उन्हीं लोगों ने मुख्य मार्ग से बुध्द टेकडी की ओर जाने वाले रास्ते के पत्थर उठाकर वह पत्थर रास्ते के दोनों ओर लगाकर उसपर चुने के निशान किये है ताकि अंधेरे में भी वह सडक दिखाई दें.

  • मॉर्निंग वॉक करने वालों में दहशत

जिस जगह पर तेंदुए के दर्शन हुए वहां हमेशा ही तेंदुए का घुमना रहता है. इससे पहले भी अनेकों को यहां तेंदुए के दर्शन हुए. पोहरा रोड पर 500 क्वार्टर को लगकर का परिसर और वैष्णोदेवी मंदिर के पीछे का परिसर और विद्यापीठ परिसर में इससे पहले कई बार तेंदुए के दर्शन हो चुके है. इस मार्ग पर लोग हमेशा मॉर्निंग वॉक करने आते है. इस कारण वन विभाग ने यहा ट्रैप कैमरे अथवा वहां बोर्ड लगाकर मॉर्निंग वॉक करने वालों को अलर्ट करना चाहिए, ऐसा पार्षद आशिष गावंडे का कहना है.

Related Articles

Back to top button