महाराष्ट्रमुख्य समाचार

बार व क्लब में शराब होगी महंगी

राज्य सरकार ने वैट शुल्क में की 5 फीसद की वृद्धि

मुंबई दि.21 – राज्य सरकार ने परमिट रुम में होने वाली शराब की विक्री पर लगाए जाने वाले वैट शुल्क में 5 फीसद की वृद्धि करने का निर्णय लिया है. जिसके चलते अब बार, क्लब व कैफे में जाकर शराब पीने वाले लोगों को शराब के लिए अतिरिक्त पैसे अदा करने होंगे. वहीं दूसरी ओर स्टार मानांकित रहने वाले होटलों में शराब की दरों पर कोई परिणाम नहीं होगा. क्योंकि वहां पर होने वाली शराब विक्री पर पहले से ही 20 फीसद वैट शुल्क लगाया गया है.
शुक्रवार को राज्य सरकार द्बारा घोषित किए गए इस निर्णय को लेकर बार संचालकों द्बारा नाराजगी जताई जा रही है. जिसके चलते बार संचालकों का कहना है कि, सरकार ने पहले ही आबकारी लाईसेंस शुल्क को बढा रखा है. वहीं अब वैट में भी 5 फीसद की वृद्धि की जा रही है. जिसका सीधा परिणाम शराब के दामों पर पडेगा और लोगबाग शराब पीने के लिए परमिट रुम, बार व क्लब में आना टालेंगे.
बार संचालकों की ओर से यह भी कहा गया है कि, एक ओर तो पर्यटन व राजस्व वृद्धि के लिए सभी राज्यों में स्पर्धा चल रही है. वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र सरकार द्बारा ऐसा निर्णय लिया गया है. जिससे पर्यटन सहित राजस्व संकलन पर विपरित असर पडेगा.
*

Related Articles

Back to top button