अमरावतीमुख्य समाचार

जिले में ७ लाख की देशी व विदेशी शराब जब्त

  • औरंगाबाद से चंद्रपुर भेजी जा रही थी शराब की खेप

  • तलेगांव-देवगांव सुपर हाईवे पर पकडा गया माल

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१८ – स्थानीय पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर औरंगाबाद से चंद्रपुर ले जायी जा रही देशी व विदेशी शराब की खेप को तलेगांव-देवगांव सुपर हाईवे पर पकडा गया. साथ ही इस मामले में प्रयुक्त चार पहिया वाहन को जब्त करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. बता दें कि, चंद्रपुर जिले में शराब बंदी लागू है और वहां बडे पैमाने पर चोरी-छिपे तरीके से शराब लाकर बेची जाती है. जिसकी ओर आबकारी विभाग व पुलिस महकमे द्वारा हमेशा ध्यान रखा जाता है तथा शराब तस्करों को पकडा जाता है. ऐसे ही गत रोज तलेगांव-देवगांव सुपर हाईवे से होकर गुजर रही एक कार में चोरी-छिपे शराब ले जायी जा रही है, ऐसी जानकारी थानेदार अशोेक कांबले व दुय्यम थानेदार प्रदीप बिरानजे व संजय भोपले को प्राप्त हुई. जिसके बाद इस जानकारी से देवगांव हाईवे पुलिस के पीएसआई (PSI) खंडारे को अवगत कराया गया तथा तलेगांव-देवगांव मार्ग पर एक खेत के पास नाकाबंदी की गई.
जहां पर बीती शाम ४ बजे के आसपास एक पिकअप वाहन तेज गति से आ रहा था और जब उसे रोकने के लिए हाथ दिखाया गया, तो वाहन चालक ने अपने वाहन को बायी ओर स्थित खेत की ओर मोड दिया. इस समय खेत के नाले में यह वाहन पलटी खा गया. इसके साथ ही वाहन क्रमांक एमएच ४०/ जेएफ ४६६७ का चालक गाडी से बाहर कूदकर मौके से फरार हो गया.
वहीं गाडी में बैठक दूसरे व्यक्ति शेख रिजवान शेख करीम (२९, कासमपंजा, वरोरा, जि. चंद्रपुर) को गिरफ्तार किया गया. साथ ही गाडी की तलाशी लेने पर उसमें देशी शराब की ४८ तथा विदेशी शराब की १ पेटी बरामद की गई. इन सभी पेटियों में अलग-अलग ब्राण्ड की शराब बरामद हुई है और गाडी के साथ पकडे गये व्यक्ति के पास इस शराब से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं पाये गये. ऐसे में १ लाख ४४ हजार रूपये के पिकअप वाहन, ७ हजार रूपये की विदेशी शराब तथा ५ लाख ५० हजार रूपये की देशी शराब ऐसे कुल ७ लाख १ हजार २०० रूपये के माल सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया. हिरासत में लिये गये आरोपी के खिलाफ भादंवि की धारा २७९ व ६५ (ई) के तहत अपराध दर्ज किया गया है.

Related Articles

Back to top button