मुख्य समाचारयवतमाल

यवतमाल में लॉकडाउन जारी, टिकैत की सभा रद्द

जिलाधिकारी एम.डी.सिंह ने की घोषणा

यवतमाल प्रतिनिधि/दि.18 – कोरोना मरीजों की संख्या में हो रही वृध्दि की पृष्ठभूमि पर यवतमाल जिले में आज शाम से लॉकडाउन की घोषणा की गई है. यवतमाल के जिलाधीश एम.डी.सिंह ने यह घोषणा की है. साथ ही किसान आंदोलन के नेता राकेश टिकैत की शनिवार को होने वाली सभा भी रद्द की गई है. इस संबंध में सूचना देने वाला वीडियो भी जारी किया गया है. रात 10 बजे के बाद आवश्यक कारणों के बगैर बाहर घुमने मनाई रहेगी.
जिले में पिछले कुछ दिनों से कोरोना पॉजिटीव मरीज और उसमें मृतकों की संख्या बढ रही है. जिससे कोरोना संसर्ग रोकने के लिए लॉकडाउन पर शासन स्तर से जोर दिया जा रहा है. इस पृष्ठभूमि पर आज गुरुवार को जिलाधिकारी ने संबंधित सभी अधिकारियों के साथ बैठक लेकर उनके विचार जान लिये. उसके बाद समूचे जिले में लॉकडाउन की घोषणा की गई. गुरुवार को शाम से ही इसपर अमल किया जाएगा.उसके अनुसार अब बाजारपेठ का समय सुबह 9 से रात 10 बजे तक रहेगा. होटल, ढाबा और बार के लिए भी यही समय रखा गया है. उसमें भी कोरोना का उद्रेक रहने वाले यवतमाल, पुसद, पांढरकवडा इन शहरों पर लक्ष्य केंद्रीत किया गया है.

  • तहसीलदार के नेतृत्व में दल गठीत

लॉकडाउन के अमल पर नजर रखने के लिए तहसीलदार के नेतृत्व में दल गठीत किया गया है. यह दल लॉकडाउन के अमल पर नजर रखेगा. सार्वजनिक कार्यक्रमों को मनाई की गई है. शाला, महाविद्यालय, कोचिंग क्लासेस, यात्रा, धार्मिक कार्यक्रमों पर ब्रेक लगाया गया है. विवाह समारोह में केवल 50 लोगों को अनुमति रहेगी, उससे ज्यादा व्यक्ति दिखाई देने पर मंगल कार्यालय पर कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए मंगल कार्यालय पर छुपे छापे व जांच की योजना बनाई गई है. होटल, ढाबे, बार, रेस्टाँरेंट में भी मंजूर क्षमता के 50 प्रतिशत उपस्थिति की मर्यादा निश्चित की गई है.

  • एक के साथ 20 लोगों को जांचेंगे

कोरोना संसर्ग रोकने के लिए अब कान्टैक्ट ट्रेसिंग पर जोर रहेगा. अब एक मरीज पॉजिटीव पाया गया तो, उसके संपर्क के 20 लोगों की कोरोना टेस्ट की जाएगी. पूर्व की तरह ही पॉजिटीव मरीज का निवासी परिसर चारों ओर से सील किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button