मुख्य समाचारविदर्भ

राज्य में फिर लग सकता है लॉकडाउन

 ठाकरे सरकार में मंत्री वडेट्टीवार ने दिये संकेत

नागपुर/प्रतिनिधि दि.20  – राज्य में कोरोना संदर्भ के नियमों की ओर हो रहा नागरिकों का दुर्लक्ष के चलते कोरोना मरीजों की संख्या फिर एक बार बढने लगी है. कोरोना प्रतिबंधात्मक नियम पालने के संदर्भ में सरकार बार-बार आवाहन कर रही है. किंतु ऐसा रहते हुए भी कुछ लोग इन नियमों की सडेआम धज्जियां उडा रहे है. इस कारण अब राज्य सरकार फिर से नाईट कर्फ्यू लगाने का विचार कर रही है. इस तरह के स्पष्ट संकेत मदत व पुनर्वसन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने आज यहा दिये. वे पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.
नाईट कर्फ्यू के संदर्भ में बोलते हुए वडेट्टीवार ने कहा कि, मास्क का इस्तेमाल करना, भीड टालना आदि बातों का लोगों ने पालन करना चाहिए. विवाह समारोह की भीड टालने के लिए अब हमने मंगल कार्यालयों पर कार्रवाई करना शुरु कर दिया है. संभवत: शाम 6 बजे से सुबह 9 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगाने का सरकार विचार कर रही है. लोगों ने सतर्कता नहीं बरती तो फिर लॉकडाउन की नौबत आ सकती है. कोरोना के लक्षणों में कुछ बदलाव हुए है. किंतु बार-बार कहने पर भी लोग बगैर मास्क घूम रहे है. वे किसी भी प्रकार की सतर्कता बरतते नहीं दिखाई देते. जिससे अब कुछ कडे कदम उठाने पडेंगे, ऐसा भी वडेट्टीवार ने कहा.

 कर्फ्यू के बारे में क्या कहा वडेट्टीवार ने

राज्य में कर्फ्यू लागू करने के संदर्भ में बोलते हुए वडेट्टीवार ने कहा, सभी जिलाधिकारियों को अधिकार दिये गये है. संबंधित जिले के कोरोनाग्रस्तों की संख्या, कोरोना का प्रसार और वहां की भीड ध्यान में रखकर नाईट कर्फ्यू संदर्भ में जिलाधिकारी निर्णय लेंगे.

Related Articles

Back to top button