अमरावतीमुख्य समाचार

जिले में लगाया जाये लॉकडाउन

  • महानगर चेंबर ने की जिलाधीश से सिफारिश

  • पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य के नेतृत्व में मिला प्रतिनिधि मंडल

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१८ -स्थानीय चेंबर ऑफ अमरावती महानगर मर्चंट एन्ड इंडस्ट्रीज की अगुआई में व्यापारियों के एक प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधीश शैलेश नवाल से मूलाकात करते हुए कोरोना के लगातार बढते संक्रमण को देखते हुए हालात को संभालने हेतु अमरावती जिले में लॉकडाउन लगाया जाये. श्री हव्याप्रमं के प्रधान सचिव पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य के नेतृत्व में जिलाधीश शैलेश नवाल से मिलने हेतु गये व्यापारियोें के प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधीश शैलेश नवाल से कहा कि, इस समय अमरावती शहर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी बढ गयी है और अब रोजाना ३०० से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज पाये जा रहे है.
इतने अधिक मरीजों के लिए न तो अस्पतालों में व्यवस्था है और न ही इन मरीजों के लिए रेमडेसिवीर इंजे्नशन व फैबीफ्ल्यू टैबलेट सहित टोसीलीझोमॅब इंजे्नशन का स्टॉक ही उपलब्ध है. साथ ही इन दिनों ऑक्सीजन सिलेेंडरों की भी कमी महसूस होने लगी है. ऐसे में अब यह बेहद जरूरी है कि, कोरोना संक्रमण की चेन को तोडने के लिए अमरावती शहर सहित जिले में जल्द से जल्द कडा लॉकडाउन लगाने की घोषणा की जाये, क्योकि अब ग्राहकोें को सेवा देनेवाले कई व्यापारी भी कोरोना संक्रमण का शिकार हो रहे है.
इसके साथ ही इस प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधीश नवाल से यह भी कहा कि, इस समय कई लोग शहर की सडकों पर बिना मास्क लगाये ही घूम रहे है. इससे भी कोरोना का संक्रमण बडी तेजी के साथ फैल रहा है. अत: प्रशासन द्वारा ऐसे लोगों के खिलाफ कडी व दंडात्मक कार्रवाई की जाये. साथ ही साथ अमरावती शहर में अधिक से अधिक निजी अस्पतालों को कोविड अस्पताल के रूप में मान्यता दी जानी चाहिए और सभी अस्पतालों में उपलब्ध बेड एवं वहां की सुविधाओं तथा उपचार शुल्क की दरों के बारे में एक केंद्रीय कृत प्रणाली के जरिये जानकारी उपलब्ध करायी जानी चाहिए. यह निवेदन सौंपते समय चेंबर ऑफ अमरावती महानगर मर्चंट एन्ड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष सुरेश जैन सहित सर्वश्री प्रा. डॉ. संजय तीरथकर, जयंत कामदार, अतुल कलमकर, बकुल कक्कड, सुदीप जैन, महेश पिंजानि, आत्माराम पुरसवानी, सुरेंद्र पोपली, प्रा. रqवद्र खांडेकर, एड. प्रशांत देशपांडे, प्रशांत वानखडे, मुन्ना राठोड व मनीष जोशी आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button