अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती-नागपुर हाईवे के टोल प्लाझा पर वाहनों की लंबी कतार

फास्ट टैग के चलते एक ही गेट पर कैश काउंटर

  • क्लिअरन्स में लग रहा काफी लंबा समय

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२ – आगामी 1 जनवरी से सभी वाहनों पर फास्ट टैग लगाना अनिवार्य किया जा रहा है. जिसके मद्देनजर अमरावती-नागपुर हाईवे पर स्थित सभी टोल नाकों पर केवल एक ही कैश काउंटर शुरू रखा गया है. जिसके परिणाम स्वरूप इन टोल नाकों पर वाहनों की काफी लंबी-लंबी कतारें दिखाई दे रही है और टोल नाके को पार करने में वाहन धारकों को काफी समय तक प्रतिक्षा करनी पड रही है.
ज्ञात रहें कि, सभी वाहनों के लिए फास्ट टैग पर अमल आगामी 1 जनवरी 2021 से किया जायेगा. लेकिन उससे पहले बिना फास्ट टैग रहनेवाले वाहनों को टोल नाके पर कैश पेमेंट करने हेतु लंबे समय तक कतार में अटकें रहना पड रहा है. बता दें कि, अमरावती-नागपुर हाईवे पर नांदगांव पेठ, कारंजा व कोंढाली इन तीन स्थानों पर टोल नाके बनाये गये है. जहां पर एक लेन फास्ट टैग वाहनों के लिए, दूसरी लेन भारी वाहनों के लिए और तीसरी लेन बिना फास्ट टैग वाहनों के लिए रखी गयी है. लेकिन तीनों ही लेन में बिना फास्ट टैग वाहनें की सर्वाधिक कतारे दिखाई देती है. जिसकी वजह से सभी टोल नाकों पर वाहनों की भारी भीडभाड देखी जाती है और वाहनों की आवाजाही काफी हद तक अस्त-व्यस्त हो जाती है. जिसकी वजह से अमरावती से आपात स्थितिवाले मरीजोें को नागपुर ले जानेवाले वाहनों को भी टोल नाके पर लगनेवाले जाम में फंसकर रहना पडता है.
जानकारी के मुताबिक विगत सोमवार की सुबह 11.30 बजे कोंढाली टोल नाके पर बिना फास्ट टैग वाले वाहनों की काफी लंबी कतार लगी हुई थी. वहीं फास्ट टैग वाले लेन से काफी कम वाहन आना-जाना कर रहे थे, लेकिन इसके बावजूद उस लेन से बिना फास्ट टैग वाले वाहनों को जाने नहीं दिया जा रहा था. ऐसे में कई वाहन चालकों इस बात को लेकर आपत्ति जतायी की फास्ट टैग की अनिवार्यता आगामी 1 जनवरी से होनेवाली है. उससे पहले बिना फास्ट टैग वाले वाहनों के लिए पर्यायी व्यवस्था होना बेहद जरूरी है, ताकि वाहन धारकों को टोल नाकों पर अटककर न रहना पडे.

Related Articles

Back to top button