अमरावतीमुख्य समाचार

लंचबॉक्स और वॉटर बाटल खरीदी चरम पर

अगले सप्ताह शुरु हो रहे सभी स्कूल

* पुस्तक, बही मिलेगी शालाओं से
* बार्बी, बेनटेन, डोरेमॉन की डिमांड
अमरावती/दि.21- विदर्भ में अगले सप्ताह 30 जून से नया शिक्षा सत्र आरंभ हो रहा है. जिससे पुस्तक और बही आदि के साथ बच्चों की लंचबॉक्स और वॉटर बाटल की खरीददारी शहर में जवाहर रोड से लेकर सभी दूर दराज के गाडगेनगर, कंवरनगर, रविनगर, साईनगर में चल रही है. बस्ते की दुकानों में भी रश है. अगले सप्ताह तक यह रश कायम रहने की जानकारी प्रभाग चौक के विक्रेता घनश्याम डोडवानी ने दी.
* अभिभावकों के साथ दुकानों में उमडे
अपनी मनपसंद वॉटरबाटल और खाने का टिफीन खरीदने बच्चा कंपनी अभिभावकों के साथ दुकानों में उमडे हैं. जवाहर रोड पर सभी दुकानों में यह रश नित्य के समान देखा जा रहा है. विद्यार्थियों की टिफिन और बॉटल और उसकी बैग में सहभाठी से अनकही प्रतिस्पर्धा होती है. उसने यह लिया, मैं वह लूंगा की होड से दुकानदारों की बन आई है. नाना प्रकार के डिजाइन में टिफिन, लंचबॉक्स उपलब्ध है. टिकाउ और हाइजनिक के चहेते स्टील के टिफिन प्रिफर करते हैं.
* वॉटर बाटल में तांबा और कांच
वॉटर बाटल में प्लास्टिक के साथ-साथ तांबे और कांच सिलिकॉन, स्टील की बाटल भी नई डिजाइन की उपलब्ध रहने और बडी मात्रा में पसंद किए जाने की जानकारी राकेश मार्केंटिंग के संचालक राकेश बिहाणी ने दी. उन्होंने बताया कि, कार्टून प्रिंट के डब्बे और बाटल्स बच्चों को बडे लुभाते हैं. अब तो अपना फोटो भी बोतल पर अंकित करने की सुविधा है. ऐसी बोतल की कीमत 300 से 500 रुपए है. वैसे सादी बोतल 50 रुपए, कांच की 150 रुपए, तांबे की 400 रुपए में मिल रही है. बडी मात्रा में खरीदी जा रही है.
छात्राओं में आर्किड, जास्मिन, सूर्यफूल, गुलाब, चमेली आदि प्रिंट सहित बाटल्स विक्री हेतु है. कुछ बोतलों पर प्रेरणादायी नारे, बाते लिखी है. लंचबॉक्स और उसे रखने की बैग भी 100 रुपए से लेकर बडी रैंज तक रहने की जानकारी डोडवानी ने दी.
* छोटे बच्चों हेतु सीपर बेस्ट
छोटे बच्चों को नर्सरी में भेजने का चलन बढा है. जिससे उनके लिए सीपर बोतल सुविधाजनक रहती है. छोटे बच्चे छोटे आकार की बोतल से पानी पीते समय गिरने का डर नहीं रहने से सीपर पर पालकों का भी जोर है. फ्रोजन, बार्बी, छोटा भीम, बेनटेन, डोरेमॉन, शिनचेन जैसे कार्टून के चित्र वाले विविध आकार के सीपर बोटल्स उपलब है. उनमें लाल, नीला, पीला, गुलाबी अनेक भरपूर रंग उपलब्ध रहने की जानकारी विक्रेता ने दी.

Related Articles

Back to top button