अमरावतीमुख्य समाचार

रहाटगांव टी-पॉईंट पर आमने-सामने भिडे लक्जरी बस व पिकअप् वैन

  •  दोनों वाहनों के चालक हुए बुरी तरह जख्मी

  •  पिकअप् वैन के क्लिनर की मौके पर मौत

  •  वैन में लदे 12 जानवर भी मारे गये

  •  हाईवे पर घंटोें तक आवाजाही रही प्रभावित

अमरावती/प्रतिनिधि दि.20 – नागपुर हाईवे पर रहाटगांव टी-पॉईंट के पास मंगलवार की सुबह पुणे से नागपुर की ओर जा रही हमसफर कंपनी की लक्जरी बस और मोर्शी से अमरावती की ओर आ रहे टाटा पिकअप् वाहन के बीच आमने-सामने भिडंत हो गई. यह हादसा इतना भीषण था कि पिकअप् वैन के क्लिनर सहित इस वैन में लदे 12 जानवरों की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं बस व वैन के चालक बुरी तरह से घायल हुए है. जिन्हें इलाज के लिए जिला सामान्य अस्पताल में भरती कराया गया है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक हमसफर कंपनी की लक्जरी बस एमएच-20/ईएल-0800 पुणे से चलकर मंगलवार की सुबह अमरावती पहुंची और यहां से नागपुर जाने हेतु रवाना हुई. इस समय इस बस में केवल पांच यात्री सवार थे. यह बस जैसे ही रहाटगांव टी-पॉईंट के पास पहुंची, तभी इस बस की विपरित दिशा से आ रहे टाटा पिकअप् माल वाहक वाहन क्रमांक एमएच-27/बीएक्स-4806 के साथ जोरदार टक्कर हो गई. इस मालवाहक वाहन में 12 जानवर लदे हुए थे. जिन्हें रहाटगांव टी-पॉईंट से रिंगरोड होते हुए लालखडी परिसर ले जाया जा रहा था. किंतु इससे पहले घटित सडक हादसे की वजह से वाहन में लदे सभी 12 जानवरों की मौके पर ही मौत हो गयी. साथ ही पिकअप् वाहन का क्लिनर नासीर अहमद शेख निसार (25, बिस्मिल्ला नगर, लालखडी) भी इस हादसे में मारा गया. वहीं पिकअप् वैन के ड्राईवर संगम दीपकराव मोड (26, अंबाडा, मोर्शी) तथा लक्जरी बस के ड्राईवर सलीम खान अकबर खान (औरंगाबाद) को काफी गंभीर चोटें आयी है और दोनों चालकों के पैर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए है. इस हादसे के बाद सडक पर हादसे का शिकार हुए जानवरों के क्षत-विक्षत शव फैल गये. जिसकी वजह से यहां पर काफी देर तक दोनों ओर की आवाजाही प्रभावित हुई. पश्चात इस घटना की सूचना मिलते ही नांदगांव पेठ थाना पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर क्रेन के जरिये हादसे का शिकार हुए वाहनों तथा सडक पर मृत पडे जानवरों के शवों को सडक से हटाया. साथ ही पिकअप् वैन के मृत क्लिनर के शव को पोस्टमार्टम हेतु भिजवाने के साथ ही दोनों वाहनोें के ड्राईवरों को इलाज के लिए जिला सामान्य अस्पताल में भरती कराया गया.

  •  बस में सवार सभी यात्री सकुशल व सुरक्षित

हादसे का शिकार हुई हमसफर कंपनी की इस लक्जरी बस में हादसे के वक्त नागपुर जाने हेतु पांच यात्री सवार थे. जिन्हें सौभाग्य से हादसे में किसी तरह की कोई चोट नहीं लगी है. हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उन सभी यात्रियों का ढांढस बंधाते हुए उन्हें दूसरे वाहन से नागपुर रवाना करने की व्यवस्था की.

Related Articles

Back to top button