देश दुनियामुख्य समाचार

महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव निर्धारित समय पर ही होंगे

केंद्रीय मंत्री गोयल ने स्पष्ट किया, सरकार को जल्दी नहीं

नई दिल्ली / दि. 22- लोकसभा के साथ ही महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव लेने की जोरदार चर्चा थी. किंतु सरकार को कोई भी जल्दी नहीं राज्य के विधानसभा चुनाव निर्धारित समय पर ही होंगे, ऐसा केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने मंगलवार को स्पष्ट किया.
यहां के अनौपचारिक संवाद में उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की युति सरकार को चुनाव की कोई जल्दबाजी नहीं है. जिसे चुनाव की जल्दबाजी है वे चुनाव ले. भाजप चुनाव के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव समय से पूर्व लेने का प्रश्न ही नहीं उठता. महाराष्ट्र की जनता की आकांक्षा पूरी करने के लिए भाजप और शिवसेना सरकार प्रयासरत है.
राज्य के विधानसभा के चुनाव निर्धारित किए समय पर ही होंगे, ऐसा गोयल ने स्पष्ट किया. लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए राज्य चुनाव आयोग अभी से ही काम में लगा है. अधिकारियोें की बैठक के सत्र शुरू हुए है. जिसके कारण दोनों चुनाव एक साथ लिए जायेंगे क्या? ऐसी चर्चा श्ाुरू हो गई थी.

विरोधको के परस्पर दावे
कुछ दिन पूर्व बिहार के मुख्यमंत्री नितीशकुमार ने कहा कि केंद्र सरकार भी समय से पूर्व चुनाव ले सकते है, ऐसा वक्तव्य किया था. विरोधी पार्टी के सामर्थ्य कम करने के लिए केंद्र सरकार ऐसा कदम उठा सकती है, ऐसा दावा उन्होंने किया था.
देश के विविध राज्यों के चित्र बदल रहे है. सत्ताधारी पार्टी को मतदाता जगह दिखाने के कारण मोदी सरकार लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ लेगी, ऐसा नहीं लगता ऐसा मत राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार ने किया था.

– उध्दव ठाकरे के साथ चर्चा नहीं
उध्दव ठाकरे के साथ भाजप की चर्चा शुरू होने की अटकले लगाई जाने पर पियूष गोयल ने ऐसी संभावना रद्द कर बताया कि ऐसा कुछ भी नहीं है.
– उध्दव ठाकरे के साथ भाजप की कोई भी चर्चा नहीं है. 20 जून को संजय राउत की ओर से गद्दार दिन नाम देेने के मुद्दे पर पीयूष गोयल ने कहा कि अपने ऐसे विधान के कारण संजय राउत ने उध्दव ठाकरे को कहां से कहां पहुंचा दिया है.
– गद्दारी किसने किससे की ये महाराष्ट्र की जनता जानती है. चुनाव लडे भाजपा के साथ और सरकार बनाई कांग्रेस के –
नितीश कुमार बिहार में जल्द ही चुनाव ले सकते है. चुनाव के लिए भाजप पूरी तरह तैयार है.
-पीयूष गोयल

 

Related Articles

Back to top button