अमरावतीमुख्य समाचार

मजीप्रा अभियंता दिनेश देशकर ने की आत्महत्या!

घर के कुएं में पाया गया शव

  • चर्चाओं का बाजार गर्म

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२७- महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण के दर्यापुर विभाग में बतौर अभियंता कार्यरत दिनेश सुधाकर देशकर (52) का शव उनके घर के आंगन में स्थित कुएं से बरामद हुआ. सोमवार की सुबह 11.30 बजे यह मामला उजागर होने के बाद प्राथमिक जांच करते हुए पुलिस ने साफ किया कि, दिनेश देशकर ने अपने घर के कुएं में कूदकर आत्महत्या की है. वहीं इस घटना को लेकर परिसर में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक नागपुर के सोमलवाडा परिसर स्थित राजीव नगर निवासी दिनेश देशकर अमरावती जिले के दर्यापुर तहसील अंतर्गत महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण में कार्यरत थे और वे अपनी पत्नी, 24 वर्षीय पुत्र तथा 19 वर्षीय पुत्री सहित वृध्द माता-पिता के साथ रहते थे. उनके घर के आंगन में एक कुआं है. जिसमें सोमवार की सुबह 11.30 बजे के आसपास उनका शव तैरता दिखाई दिया. यह नजारा देखकर घर में मौजूद सभी लोग तुरंत ही घबरा गये. मामले की सूचना मिलते ही दिनेश के बडे भाई राजेश सुधाकर देशकर (57) तुरंत ही दिनेश के घर पहुंचे. इस समय तक सोनेगांव पुलिस स्टेशन के हवालदार रमेश रोकडे भी अपनी टीम के साथ वहां पहुंच चुके थे. इस समय जांच में पता चला कि, आत्महत्या करने से पहले दिनेश देशकर ने कोई सुसाईड नोट नहीं छोडा है, लेकिन परिजनों ने आशंका जतायी है कि, संभवत: दिनेश देशकर ने अपने कार्यालयीन कामकाज के तनाव की वजह से आत्महत्या की होगी.

  • हाल ही में हुआ था तबादला

सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस समय दर्यापुर में पदस्थ रहनेवाले दिनेश देशकर का कुछ समय पूर्व ही जलगांव जिले के अमलनेर में तबादला हुआ था. जिसे रद्द करने हेतु उन्होंने काफी प्रयास किये, लेकिन वे इसमें सफल नहीं हुए. जिसके बाद उन्होंने कुछ छुट्टियां भी ली और दशहरे के दूसरे दिन यानी सोमवार 26 अक्तूबर को उन्होंने अपनी नई नियुक्तीवाले स्थान पर जाने की तैयारी भी शुरू की थी. जिसके लिए सोमवार की सुबह से ही घर में काफी दौडभाग चल रही थी. किंतु इसी बीच उन्होंने बेहद आत्मघाती कदम उठाया और घर के आंगन में स्थित कुएं में छलांग लगा ली. जिसके कुछ देर बाद उनका शव कुएं के पानी पर तैरता बरामद हुआ.

Related Articles

Back to top button