अमरावतीमुख्य समाचार

भारत बंद को साथ मिलकर सफल बनाये

  •  किसान संघर्ष समन्वय समिती ने किया पत्रवार्ता में आवाहन

  • विविध दलों व संगठनों का समर्थन मिलने की बात कही

अमरावती/प्रतिनिधि/दि.७ – केंद्र सरकार ने कोरोना जैसी संक्रामक बीमारीवाले मुसिबत के समय की आड लेकर बेहद असंवैधानिक तरीके से तीन कृषि कानूनों को अमल में लाया है. जिसके खिलाफ पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश व उत्तर प्रदेश सहित कई राज्योें के किसान दिल्ली की सीमा पर ठिय्या देकर बैठे हुए है. साथ ही इस आंदोलन के समर्थन में मंगलवार 8 दिसंबर को भारत बंद का आयोजन किया जा रहा है. जिसे सभी ने साथ मिलकर सफल बनाना चाहिए. इस आशय का आवाहन किसान संघर्ष समन्वय समिती द्वारा यहां बुलायी गयी पत्रकार परिषद में किया गया.
स्थानीय श्रमिक पत्रकार भवन में बुलायी गयी पत्रकार परिषद में किसान संघर्ष समन्वय समिती की ओर से बताया गया कि, किसानों के आंदोलन एवं भारत बंद को अब विभिन्न राजनीतिक दलों व संगठनों की ओर से समर्थन प्राप्त हो रहा है. क्योंकि मोदी सरकार ने संसद में किसी भी तरह की चर्चा किये बिना ही तीन कृषि विषयक कानूनों को पारित करवाया है, जों कि पूरी तरह से किसान हितों के खिलाफ है. इसी बात के चलते कई राज्यों के किसान इस समय केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली में डटे हुए है. साथ ही 8 दिसंबर को देश के विभिन्न हिस्सों में किसान आंदोलन का समर्थन करने हेतु धरना प्रदर्शन किया जायेगा और भारत बंद आंदोलन को सफल बनाया जायेगा. ऐसे में यह जरूरी है कि, हर कोई अपने प्रतिष्ठान व कामकाज को बंद रखते हुए इस बंद में शामिल हो.
इस पत्रकार परिषद में सर्वश्री तुकाराम भस्मे, अशोक सोनारकर, अलीम पटेल, सुभाष पांडे, एड. सिध्दार्थ गायकवाड, जे. एम. कोठारी, चंद्रकांत बानुबाकोडे, भैय्यासाहब निचल तथा सलीम मीरावाले आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button