अमरावतीमुख्य समाचार

तीन मोटरसाइकिल चोर पुलिस के हत्थे चढ़े

९ दुपहिया की गई जब्त

  • स्थानीय ग्रामीण अपराध शाखा की कार्रवाई

अमरावती/दि.४ – जिले के ग्रामीण इलाकों में बढ़ रही दुपहिया चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने की जिम्मेदारी ग्रामीण जिला पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीण अपराध शाखा को सौंपी है. जिसके तहत ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस की टीम जिले के ग्रामीण इलाकों में गश्त लगाते हुए दुपहिया चोरी की वारदातों को उजागर कर रही है. इसी कडी में बुधवार को ग्रामीण अपराध शाखा की टीम ने तीन मोटरसाइकिल चोरों को हिरासत में लिया. जबकि एक दुपहिया चोर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया.
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस की टीम मोर्शी परिसर में दुपहिया चोरी की वारदात को अंजाम देनेवाले चोरों का पता लगाने के लिए गश्त लगा रही थीं. इस बीच गुप्त सूचना मिली कि तलणी में रहनेवाला राजेश भलावी और आकाश मरकाम दुपहिया चोरी करने का काम करते है. वहीं आकाश मरकाम के पास एक चोरी की दुपहिया है. यह जानकारी मिलते ही पुलिस तलणी पहुंची. इस समय आकाश मरकाम घर में मिला. उसके पास रखी बगैर नंबर की दुपहिया के दस्तावेजों के बारे में पूछताछ करने पर उसने पहले टालमटोल जवाब दिए. इसके बाद जब पुलिस ने अपने तेवर दिखाए तो आकाश ने बताया कि उसने और उसके दोस्त राजेश भलावी ने वरूड, चांदुरबाजार, अंजनगांवसुर्जी, नरखेड, वाशिम व मध्यप्रदेश क्षेत्रों से मोटरसाइकिलें चोरी की है. जिसमें से उसके पास रखी मोटरसाइकिल भी चोरी की होने की बात कबूल की. यह चोरी की दुपहिया मोर्शी के स्वपनिल फुके और तलणी के रोशन टेकाम को बेचने के लिए देते थे और दुपहिया बिक्री की रमक आपस में बांट लेते थे. जिसके बाद स्वपनिल फुके और रोशन टेकाम को हिरासत में लिया गया. दोनोें ने दुपहिया अलग-अलग जगहों पर बेचे जाने की बात कबूल की. इन आरोपियों के पास से कुल चोरी की ९ मोटरसाइकिलें सहित कुल २ लाख ५० हजार रुपयों का माल जब्त किया गया. इन चोरों द्वारा अमरावती ग्रामीण जिला, नागपुर ग्रामीण, वाशिम व मध्यप्रदेश में दुपहिया चोरी किए जाने की बात सामने आयी है.
यह कार्रवाई ग्रामीण पुलिस अधीक्षक डॉ. हरीबालाजी एन, अपर पुलिस अधीक्षक श्याम घुगे के मार्गदर्शन में ग्रामीण अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे के नेतृत्व में पुलिस उपनिरीक्षक सूरज सुसतकर, पुलिस कर्मी दीपक उईके, दीपक सोनालेकर, युवराज मानमोठे, अमित वानखडे, चेतन दूबे, स्वपनिल तंवर, नीलेश डांगोरे, सागर धापड, सरिता चौधरी, श्रीकृष्ण मानकर ने की.

Related Articles

Back to top button