अमरावतीमुख्य समाचार

17 दिनों में मास्क न लगाने वालों से सव्वा लाख वसूले मनपा ने

  •  सोशल डिस्टेसिंग का उल्लंघन करने वालों से 66 हजार का जुर्माना

  •  18 मंगल कार्यालयों पर अब तक हुई दंडात्मक कार्रवाई

अमरावती/प्रतिनिधि दि.19 – जहां एक ओर कोरोना का विस्फोट बढते ही जा रहा है, वहीं मात्र अभी तक लोग कोरोना के ट्रेंड की गंभीरता को नहीं पहचान रहे है. पिछले 18 दिनों से लगातार 400 से 500 के करीब कोरोना पॉजिटीव मरीज आने से आखिर मनपा ने मास्क न लगाने वाले तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करने वालों पर कार्रवाई की मुहिम तेज कर दी. मनपा के दल ने अब तक 1 लाख 24 हजार रुपए का जुर्माना मास्क न लगाने वालों से वसूला. वहीं सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करने वालों पर कार्रवाई की मुहिम 8 फरवरी से शुरु की गई थी. विविध दुकानदार और फुटकर व्यवसायियों व्दारा सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करने से 66 हजार 600 रुपए का जुर्माना उनसे वसूला, इस तरह मनपा के सभी पांच जोन कार्यालय व्दारा चलाए गए इस मुहिम के तहत 1 लाख 90 हजार 600 का जुर्माना वसूला गया है.

18 मंगल कार्यालय व लॉन पर कार्रवाई

जब कोरोना पॉजिटीव की रफ्तार और अधिक गंभीर बनती जा रही तब पॉजिटीव मरीजों की श्रृंखला को तोडने मनपा के दल ने मंगल कार्यालयों पर कार्रवाई की मुहिम तेज कर दी. मनपा के दल ने 12 फरवरी से जिस मंगल कार्यालय में 100 से ज्यादा लोग सहभागी होते है, ऐसे मंगल कार्यालयों पर कार्रवाई की मुहिम तेज कर दी. इस दौरान 12 फरवरी को खंडेलवाल लॉन से 20 हजार का जुर्माना वसूला. 13 तारीख को बेबी पर्ल 10 हजार, तेलाई 70 हजार, राजवाडा 10 हजार, बालाजी 10 हजार, शहनाई 30 हजार, प्रभादेवी 15 हजार, कमल प्लाझा 20 हजार
दूसरे दिन 14 फरवरी को सिध्दार्थ मंगल कार्यालय से 30 हजार और 15 फरवरी को कांचन रिसार्ट से 50 हजार का जुर्माना ठोका है. 16 फरवरी को लाली लॉन को ढाई लाख का नोटीस, व्हाईट हाऊस लॉन को ढाई लाख, नेमानी इन को 80 हजार, कल्पदीप मंगल कार्यालय को 1 लाख, ताज पैलेस को ढाई लाख, रॉयल पैलेस से ढाई लाख, आलिशान पैलेस को ढाई लाख और पाकिजा हॉल को ढाई लाख का नोटीस दिया है.

Related Articles

Back to top button