अमरावतीमुख्य समाचार

किसके नेतृत्व में लडा जाएगा मनपा चुनाव

छह माह से लटका भाजपा अध्यक्ष का मसला

* क्या प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले करेंगे घोषणा
अमरावती/दि.21– भारतीय जनता पार्टी के शहर और जिला अध्यक्ष बदले जाने की चर्चा गत दिसंबर से चल रही है. छह महीने बीत गए मगर निर्णय नहीं हो पा रहा. जिससे कार्यकर्ता संभ्रम में है. पदाधिकारी नए और बडे पद के इच्छुक बने हैं. केवल तीन माह बाद मनपा चुनाव होने के संकेेत हैं. पार्टी के प्रांत मुखिया चंद्रशेखर बावनकुले जनसभा के लिए पधार रहे हैं. भाजपा कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि बावनकुले जाते-जाते जिले और शहर के नए कर्णधारों की घोषणा कर देंगे.
उल्लेखनीय है कि प्रदेशाध्यक्ष की बुधवार शाम नेहरु मैदान पर मोदी एट नाइन कार्यक्रम के तहत जनसभा रखी गई है. इसके पहले भी वे अनेक अवसरों पर अमरावती पधारे हैं. हर बार अलग स्थिति रही है. शहर और जिला भाजपा का अध्यक्ष पद का मसला महीनों से प्रलंबित चल रहा है. दिसंबर से मिटिंग के दौर चले. लंबी मशक्कत पश्चात पिछले माह पार्टी निरीक्षक, पूर्व विधायक चैनसुख संचेती भी आकर चले गए. उपरांत प्रदेश कार्यकारिणी का मनोनयन बावनकुले ने कर दिया. अब भाजपा कार्यकर्ता उनसे नए पदाधिकारियों के मनोनयन की अपेक्षा कर रहे हैं.
यह भी बता दें कि दिसंबर में पार्टीजनों की एक बैठक में शहर अध्यक्ष के लिए तीन नाम विवेक कलोती, गजानन देशमुख, सतीश करेसिया चर्चा में आए थे. करेसिया की दिलचस्पी कम रही. ऐसे ही जिलाध्यक्ष के लिए प्रवीण तायडे और अन्य नाम की संभावना बताई गई. किंतु सूत्रों के अनुसार पार्टी ने पूर्व महापौर चेतन गावंडे को शहर की बागडोर देने का विचार किया था. गावंडे के मना करने से अब कलोती फ्रंट रनर बताए जा रहे हैं. वहीं जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी सांसद बोंडे को ही दिए जाने के आसार हैं.
भाजपा के पदाधिकारी मनपा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं. उन्हें विश्वास है कि दिवाली से पहले अक्तूबर में कोर्ट के निर्णयों पश्चात निकाय चुनाव हो सकते हैं. इसके बाद अगले वर्ष मार्च में लोकसभा चुनाव की घोषणा होनी है. 2024 में ही विधानसभा के चुनाव का समय आएगा. पार्टी में 3 से 5 वर्ष के लिए पदाधिकारी नियुक्त होते आए हैं. अब उन्हें लगता है कि शहर अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष के साथ समस्त नई टीम का ऐलान हो जाए तो कार्यकर्ता नए जोश से काम से लग जाए.

Related Articles

Back to top button